- इलेक्ट्रानिक्स आइटम्स के लिए फेमस है पीपीगंज का बाजार

- दुकानदारों ने कर रखी है तैयारी, सज गई पटाखों की दुकानें

PIPIGANJ: गोरखपुर जिला मुख्यालय के करीब होने के कारण पीपीगंज का मार्केट विकसित है। यहां शहर की तरह इलेक्ट्रानिक्स की बड़ी-बड़ी दुकानें हैं। आसपास के एरियाज में इलेक्ट्रानिक्स आइटम्स खरीदने के लिए लोगों को शहर नहीं आना पड़ता। यहां दुकानदारों ने एंड्रायड मोबाइल्स की अच्छी रेंज मंगाई है ताकि दीवाली पर अच्छी सेल हो सके।

ब्रांडेड-लोकल का फ्यूजन

पीपीगंज के इलेक्ट्रानिक्स शोरूम में बांडेड कंपनीज के अलावा लोकल कंपनीज के प्रोडक्ट्स भी अवेलबल हैं.पीपीगंज के इलेक्ट्रानिक्स शोरूमों में ग्राहकों को खींचने के लिए विशेष सजावट की गई है। वहीं टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशीन सहित कई अन्य अप्लायंसेज पर विशेष आफर्स हैं। धनतेरस के लिए बर्तन बाजार भी सज गया है। दुकानों पर नई रेंज आ गई है। क्रॉकरी, शीशे और चीनी मिट्टी के बर्तन बाजार की शोभा बढ़ा रहे हैं। बर्तन कारोबारी अनूप जायसवाल और उमेश ने बताया कि इस बार बर्तनों की नई रेंज आई है।

ज्वलेरी शॉप्स पर चमक

धनतेरस के त्योहार को देखते हुए पीपीगंज का ज्वेलरी मार्केट सज गया है। आकर्षक डिजाइंस में खूबसूरत ज्वेलरी ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं। धनतेरस में बिकने वाले चांदी के सिक्के और नोटों की आकृति दुकानों में सजाई गई है। दीवाली के मद्देनजर बुक शॉप्स पर अट्रैक्टिव और यूजफुल बहीखाते मंगाए गए हैं। वहीं पटाखों का कारोबार करने वाले अरुण ने बताया कि इस बार पटाखों में काफी कुछ नया होगा जिससे गोरखपुराइट्स धमाल मचाएंगे।

हमारे यहां इलेक्ट्रनिक्स आइटम्स की पूरी रेंज है। यहां के कस्टमर्स इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने के लिए गोरखपुर नहीं जाते हैं। हम लोगों ने धनतेरस के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

अमित, इलेक्ट्रानिक्स शॉप ओनर

गोरखपुर की तरह ही पीपीगंज में भी दुकानों पर इलेक्ट्रानिक आइटम्स पर विशेष ऑफर दिए जा रहे हैं। कई सारे उपकरण किश्तों पर उपलब्ध हैं।

आयुष, इलेक्ट्रानिक्स शॉप ओनर

धनतेरस के दिन गहनों की काफी बिक्री होती है जिसके लिए हम लोग तैयार हैं। इस बार ज्वेलरी की नई रेंज भी मंगाई गई है।

पवन वर्मा, ज्वेलर