रांची: नामकुम प्रखंड की रामपुर पंचायत के बेलीकट और जामचुंआ में जंगली हाथी ने एक 5 साल के बच्चे और एक युवक को घायल कर दिया है। घायलों में जामचुंआ निवासी सनिका पाहन और बेलीकट के रहने वाला 5 वर्षीय बच्चा हाबिल सांगा है। जानकारी के अनुसार रविवार की भोर सनिका पाहन अपने घर से बाहर निकलकर टहलने लगा। इसी दौरान भटककर गांव में पहुंचे हाथी ने उसे दौड़ाया। भागने के क्रम में हाथी ने सनिका को अपने सूढ़ में पकडकर पटक दिया और पैर से कुचलकर घायल कर दिया। हाथी को देखकर कुत्ता भौंकने लगा और स्थानीय लोग जुट गए। लोगों को देखकर हाथी वहां से भाग गया। मुखिया महादेव मुंडा ने ग्रामीणों की सहायता से सनिका को रिम्स भेजवाया, जहा से परिजन उसे गुरुनानक अस्पताल ले गए। वहीं, शाम में हाथी दोबारा बेलीकट गांव पहुंच गया। बेलीकट में नमक लाने जा रहे दो भाइयों को हाथी ने घेर लिया। एक भाई किसी तरह वहा से भाग गया, पर हाबिल सांगा को हाथी ने सूढ़ से पकडकर पटक दिया। इससे हाबिल घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने मशाल जलाकर हाथी को भगाया।

----

हाथी के डर से रतजग्गा कर रहे ग्रामीण

गांव में अचानक हाथी के आ जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ग्रामीण रातभर जागकर मशाल व अन्य साधनों की सहायता से हाथी को भगाने में लगे रहे।

----

अधिकारियों के नहीं पहुंचे से आक्रोश

हाथी के द्वारा बच्चे और युवक को घायल करने की घटना के बाद मुखिया महादेव मुंडा और जिप सदस्य सह कांग्रेस नेता राजेश कच्छप ने वन विभाग के अधिकारी को फोन किया, पर किसी भी अधिकारी ने गांव जाना जरूरी नहीं समझा। वहीं, बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर को घटना की जानकारी मिली, तो वे अस्पताल जाकर घायल सनिका से मिलीं। आरती कुजूर ने वन विभाग के अधिकारियों से घायलों का इलाज कराने और हाथी को भंगाने की मांग की।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999