- सीएमओ ऑफिस के सामने दूसरे दिन भी संविदा कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन जारी

GORAKHPUR: सौ बेड वाले टीबी अस्पताल में संविदा हेल्थ एम्प्लॉइज के ड्यूटी पर रोक के मामले में सोमवार को दूसरे दिन भी कर्मचारियों का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। इस बीच जिम्मेदारों ने उन्हें आश्वासन भी दिया लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे। एम्प्लॉइज का कहना था कि जब तक रिलीव नहीं किया जाता और लिखित जवाब नहीं मिलेता तब तक प्रदर्शन चलता रहेगा।

वापसी पर ही मानेंगे

संयुक्त नर्सेज वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सोमवार को भी सीएमओ ऑफिस पर संविदा कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहा। इस बीच अध्यक्ष सूरज गुप्ता के नेतृत्व में स्टाफ नर्सेज का एक प्रतिनिधि मंडल नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल से मिला। उन्होंने उनकी समस्याएं सुन सीएमओ से बात की। इसके अलावा कर्मचारियों ने डीएम को ज्ञापन देकर अपनी समस्या रखी। कर्मचारियों का कहना था कि जब तक उनकी वापसी नहीं होगी और उन्हें बकाया वेतन भुगतान नहीं किया जाता, तब तक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। इस मौके पर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद अध्यक्ष रुपेश श्रीवास्तव, एनएचएम संविदा कर्मी संघ अध्यक्ष उपेंद्र यादव, अध्यक्ष गीतांजली मौर्या, सूर्यभान, लक्ष्मीकांत, राजेश, राजीव, अनूप, विकास आदि मौजूद थे।

वर्जन

टीबी अस्पताल में बिजली का कनेक्शन नहीं है। नए कनेक्शन के लिए पहले ही विभाग को पैसा दे दिया गया था लेकिन बाद में बजट बढ़ने से कनेक्शन नहीं जुड़ पाया। डीएम ने इसके लिए पैसा दिलाने को कहा है। बिजली कनेक्शन जल्द ही जुड़ जाएगा। इसके बाद कर्मचारियों को वापस लिया जाएगा।

- डॉ। रवींद्र कुमार, सीएमओ