इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल ने बनाया फेसबुक पेज

ALLAHABAD: सोशल मीडिया की दुनिया में आज हर कोई जुड़ना चाहता है। खासतौर से फेसबुक वह माध्यम बन गया है जहां उपयोगी जानकारियां ज्यादा से ज्यादा शेयर की जाती है। मीडिया के इस माध्यम से इलाहाबाद विश्वविद्यालय भी जुड़ गया है। लेकिन खास बात है कि यह कोई आम फेसबुक पेज नहीं होगा बल्कि यहां से रोजगार की बहुत सी जानकारियां छात्र-छात्राएं देख सकेंगे। विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल ने छात्र-छात्राओं को रोजगार का साधन मुहैया कराने के लिए फेसबुक पेज बनाया है। जिसकी जिम्मेदारी सेल के अधिकारी शाश्वत के पास होगी।

सेमिनार और रोजगार का बनेगा मंच

प्लेसमेंट सेल के फेसबुक पेज पर भविष्य में विश्वविद्यालय में आने वाली बड़ी-बड़ी कंपनियों की डिटेल जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय का चाहे कला संकाय हो या विज्ञान संकाय या फिर विधि संकाय। इन संकायों में जहां पर भी नेशनल सेमिनार का आयोजन होगा। उन आयोजनों से निकलने वाले एक्सपर्ट की राय और उसके जरिए रोजगार की क्या संभावनाएं बन सकती है। उसकी पूरी जानकारी फेसबुक पेज पर अपलोड की जाएगी।

कमेंट्स पर होगा ध्यान

ऐसा नहीं है कि प्लेसमेंट सेल के फेसबुक पेज पर जानकारियां ही दी जाएगी बल्कि अच्छे कमेंट्स पर भी ध्यान दिया जाएगा। ताकि रोजगार से जुड़ी कोई समस्या छात्र-छात्राओं के सामने आए तो उसका समाधान भी किया जा सके।

विश्वविद्यालय में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए सेल की ओर से पेज बनाया गया है। जिस पर समय-समय पर रोजगार और सेमिनार के निष्कर्षो से जुड़ी जानकारियां अपलोड की जाएगी।

शाश्वत, प्लेसमेंट अधिकारी इविवि