-इम्प्लॉयमेंट डिपार्टमेंट के पोर्टल पर मिल रही हैं जॉब से जुड़ी जानकारियां,

-क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय चौकाघाट की नहीं लगानी पड़ेगी दौड़

VARANASI

यदि रोजगार के लिए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय चौकाघाट में रजिस्ट्रेशन कराए हैं तो अब आपको यहां बार-बार चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। ऑफिस में सुबह-शाम फोन से जानकारी भी नहीं लेनी पड़ेगी। और न तो न्यूज पेपर्स में रोजगार मेला आयोजित होने की खबर ढूंढ़ने की जरूरत है। बस इम्प्लॉयमेंट डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेब पेज पर जाइए और उस पर जॉब की जानकारी पाइये। इसके लिए आपको सेवायोजन डॉट यूपी डॉट निक डॉट इन पर विजिट करना होगा। इम्प्लॉयमेंट पोर्टल पर जॉब से जुड़ी जानकारियां बराबर अपडेट हो रही हैं। यही नहीं, पोर्टल पर ही 'जॉब सीकर' कॉलम में जाकर यह भी पता लगा सकते हैं कि कौन-कौन सी कंपनीज रोजगार मेले में किस पोस्ट के लिए कितनी वैकेंसी लेकर आएंगी।

मोबाइल पर भी मिल रहा मैसेज

इम्प्लॉयमेंट ऑफिस में पहुंचकर बेरोजगारों को अब रजिस्ट्रेशन कराने की भी जरूरत नहीं है। इसी पोर्टल के माध्यम से ही वह अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कॉलम में जाकर कैंडीडेट्स अपना रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। उसके बाद रजिस्टर्ड कैंडीडेट्स को जॉब की जानकारियां मोबाइल पर मैसेज के थ्रू भी मिलती रहेंगी। इसलिए वो ही मोबाइल नंबर दर्ज कराइए जो हमेशा ऑन रहे।

कैसे करें विजिट?

सेवायोजन डॉट यूपी डॉट निक डॉट इन पर जाकर विजिट करें, पेज खुलते ही सबसे ऊपर में लॉग इन और रजिस्ट्रेशन का कालम शो करेगा। उसके बाद नीचे ऑप्शन आएगा- जॉब सीकर, नियोजक, गवर्नमेंट जॉब, प्राइवेट जॉब, कॉटेक्ट शो करेगा। रोजगार मेला कब और कितनी कंपनियां पार्टिसिपेट करेंगी? इसकी भी डिटेल पोर्टल पर न्यूज फ्लैश की तरह अपडेट होती रहती हैं।

फॉर योर इंफॉर्मेशन का लोगो लगाएं

एक साल में जॉब फेयर पर नजर

क्ब्

रोजगार मेले का आयोजन अप्रैल ख्0क्म् से मार्च ख्0क्7 तक

क्77

कंपनीज ने किया पार्टिसिपेट

भ्7,7क्0

कैंडीडेट्स रोजगार मेला में हुए शामिल

क्क्,7भ्फ्

कैंडीडेट्स का हुआ सेलेक्शन

फ्म्

को मिली है सरकारी नौकरी

क्म्,000

को मिली है प्राइवेट नौकरी

जॉब की इंफॉरमेशन कैंडीडेट्स इम्प्लॉयमेंट डिपार्टमेंट के वेब पोर्टल पर भी ले सकते हैं। रोजगार से जुड़ी हर जानकारी पोर्टल पर अवेलेबल है। जॉब मेला कब और कहां लगेगा? इन सबकी डिटेल मिल जाएगी।

दीप सिंह, मेला प्रभारी

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, चौकाघाट