-तीन दिन से बढ़ी समस्या, केवल एक दिन खुला है बैंक

Meerut : आरबीआई की ओर से मेरठ में कैश की सप्लाई थमने से समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। बीते तीन दिन में केवल एक दिन ही बैंक खुले हैं। जिसमें बैंक खुलते ही नो-कैश के नोटिस लग गए। वहीं एटीएम भी कैशलेस हो गए है। मंगलवार को भी ऐसे ही हालात रहे। तमाम एटीएम कैशलेस रहने से लोग परेशान हो गए। अब बुधवार को बैंक खुलेंगे। बैंकों भी भीड़ रहने की संभावना है।

बैंकों ने नहीं पहुंच रहा कैश

मंगलवार को डॉ। बीआर अंबेडकर निर्वाण दिवस के मद्देनजर बैंकों में अवकाश रहा। ऐसे में लोग कैश के लिए खासे परेशान रहे। उधर कैश न होने के कारण तमाम एटीएम ने भी मायूस किया। जहां एटीएम से रुपये निकल रहे थे वहां लंबी-लंबी कतारें दिनभर लगी रहीं। स्टेट बैंक ऑफ पटियाला रेलवे रोड चौराहा, लाला का बाजार स्थित एसबीआइ बैंक, एसबीआइ बैंक फूलबाग कालोनी आदि बैंकों के एटीएम समेत कुछ स्थानों पर एटीएम से रुपये निकलते रहे।

नहीं मिल रहा कैश

मेरठ को कैश न मिलने से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। बैंक अफसरों के मुताबिक पिछले बारह दिन में दस करोड़ रुपये भी मेरठ को नहीं दिए गए, जबकि उत्तराखंड तक कानपुर आरबीआइ कैश पहुंचा रहा है। मेरठ को यदि जल्द ही कैश न मिला तो हालात बिगड़ सकते हैं।

पिछले तीन दिन से कैश न होने से स्थिति जटिल हो रही है। स्थानीय प्रशासन व आरबीआई को हालातों से अवगत कराया हुआ है। बुधवार को कैश आने की उम्मीद है, इसके बाद हालात में कुछ सुधार की उम्मीद है।

-अविनाश तांती, लीड बैंक मैनेजर