उद्योग बंधु बैठक में उद्योग विभाग ने रखी बात, नहीं सुनते उद्यमी

सिटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में समिति बनाने की चल रही तैयारी

फीरोजाबाद : औद्योगिक क्षेत्र भाऊ के नगला में छाए मनमानी के अतिक्रमण पर प्रशासन की आंखें टेढ़ी हो गई हैं। दैनिक जागरण द्वारा पिछले दिनों प्रमुखता से उठाया गया यह विषय उद्योग बंधु बैठक की कार्रवाई में भी शामिल हो गया है। उद्योग विभाग द्वारा पूर्व में कई बार नोटिस देने के बाद भी औद्योगिक क्षेत्र के हालात न बदलने पर अब इसके लिए प्रशासनिक कमेटी का गठन किया जा रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट एवं सीओ सिटी के निर्देशन में एक टीम को अतिक्रमण हटाने का जिम्मा सौंपा जाएगा। इस संबंध में मंगलवार तक आदेश होने की संभावना है।

फीरोजाबाद नगला भाऊ औद्योगिक क्षेत्र में बडे़ पैमाने पर गंदगी का साम्राज्य है तो कुछ कारखानेदारों ने कारखाने के बाहर ही भगार के ढेर लगा रखे हैं। कई कारखानों के बाहर अस्थायी साइकिल स्टैंड बन गए हैं। औद्योगिक क्षेत्र की जमीन पर होने वाले इस अतिक्रमण को हटाने के कई बार अफसर निर्देश दे चुके हैं तो उद्योग विभाग द्वारा भी नोटिस जारी किए गए हैं, लेकिन इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हट सका है। औद्योगिक क्षेत्र की इस समस्या को मंगलवार के अंक में दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसे उद्योग विभाग एवं जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है।

उद्योग विभाग द्वारा उद्योग बंधु बैठक में यह मामला जिला प्रशासन के समक्ष रखा तो जिला प्रशासन ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी किए हैं। इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट एवं क्षेत्राधिकारी नगर के निर्देशन में एक टीम का गठन करने के निर्देश दिए हैं। माना जा रहा है अतिक्रमण हटाने संबंधी आदेश मंगल तक अधिकारिक रूप से जारी हो जाएंगे।