- अतिक्रमण अभियान के दौरान दुकान की छत पर चढ़े युवक ने दी टीम और फोर्स को धमकी

- करीब 20 मिनट तक प्रभावित रहा अभियान, फोर्स ने पकड़ा, कांकर टोला चौकी इंजार्ज ने छोड़ा

BAREILLY:

पिछले दिनों ईट पजाया चौराहा से शाहदाना तक अतिक्रमणकारियों के हौसले पस्त करने के बाद ट्यूजडे को फिर से यहां अतिक्रमण हटाने टीम पहुंची। शांतिपूर्ण ढंग से हटाए जा रहे अतिक्रमण के दौरान दोपहर करीब दो बजे एक युवक ने जमकर हंगामा किया। करीब आधे घंटे तक अभियान प्रभावित रहा। युवक ने चेतावनी दी कि अगर उसकी दुकान ध्वस्त हुई तो वह 'लाशें बिछा देगा'। पुलिस और युवक के बीच जमकर नोंकझोंक हुई आखिर में टीम ने उसे हिरासत में ले लिया। तभी मौके पर पहुंचे कांकर टोला चौकी इंचार्ज अली मियां जैदी ने युवक को हिरासत से छुड़ा लिया।

18 से 25 मीटर तक ध्वस्त

ईट पजाया चौराहा पर चले अभियान के दौरान रोड के एक ओर 18 और दूसरी और 25 मीटर तक रोड को साफ करने के लिए अतिक्रमण ध्वस्त किया गया। निशानदेही के मुताबिक कुछ लोगों ने अपने निर्माण पहले ही ध्वस्त कर लिए थे। हालांकि पहुंची टीम से जब लोगों ने खुद ही अतिक्रमण ध्वस्त करने की बात कही तो टीम ने तत्काल मैप से मिलान किया। कुछ फीट अतिक्रमण शेष था, जिसे ध्वस्त किया। शाहदाना चौराहा से वापस ईट पजाया की तरफ अतिक्रमण हटाने पर हंगामा शुरू हो गया। युवक शावेज दुकान की छत पर चढ़कर पुलिस और टीम को ललकारने लगा। उसने लाशें बिछाने की चेतावनी तक दे डाली। थोड़ी देर अभियान रोकना पड़ा।

मेयर पहुंचे पर रुके नहीं

अतिक्रमण शुरू होने के साथ ही मेयर डॉ। उमेश गौतम माहौल का जायजा लेने उधर से गुजरे लेकिन ठहरे नहंीं। चर्चा रही कि मेयर अगर रुकते तो वहां भीड़ लग जाती, संभावना थी कि मेयर के अतिक्रमण अभियान के खिलाफ नारेबाजी भी हो सकती थी। ऐसे में मेयर का काफिला वहां रुके बगैर आगे बढ़ गया। हालांकि, अतिक्रमण की वजह से लगे जाम का सामना मेयर को भी करना पड़ा। बता दें कि अभियान के दौरान करीब 24 दुकानों के स्लैब और पिलर, टीन शेड ध्वस्त किए गए।