-ट्रैफिक प्रॉब्लम का इलाज तलाशने डीएम व एसएसपी सड़क पर निकले

-दादा नगर पुल के नीचे की बंद सड़क तत्काल चालू करने के दिए निर्देश

KANPUR : दादानगर पुल के नीचे विजय नगर जाने वाला रास्ता हल्के वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। साथ ही यहां रोड के दोनों ओर अतिक्रमण करने वालों पर पुलिस का डंडा चलेगा।

शहर की ट्रैफिक समस्या का इलाज ढूढ़ने शुक्रवार को डीएम कौशलराज शर्मा व एसएसपी शलभ माथुर काफिले के साथ निकले। काफिला सबसे पहले दादानगर पुल पहुंचा। पुल के नीचे कई दिन से बंद सड़क को ठीक कर तत्काल चालू करने का आदेश दिया गया। यहां अतिक्रमण पर दोनों अधिकारी भड़क गए। संबधित थाना पुलिस को अतिक्रमण हटाने के साथ दुबारा अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के लिए कहा। यहां एक रेस्टोरेंट वाले ने सड़क पर पार्किग बना रखी थी। डीएम ने सीटीआई नहर के किनारे वाली सड़क को चौड़ा करते हुए चालू कराने के लिए भी कहा। इसके बाद जरीब चौकी चौराहे पर पहुंचे। यहां टायर वालों ने दोनों तरफ की आधी सड़क पर कब्जा कर रखा है। इस कब्जे को तुरंत साफ करने का आदेश दिया। यह चौराहा जाम के लिए कुख्यात है।

फ्लाई ओवर का नक्शा दिखाया

जिला समन्वय कमेटी के नीरज श्रीवास्तव ने कमिश्नर की सहमति वाले स्टेट फ्लाई ओवर का नक्शा डीएम को दिखाया। कहा कि इससे जाम की समस्या हल हो सकती है। अफीम कोठी से कालपी रोड व कालपी रोड से रावतपुर को जाने के लिए फ्लाई ओवर भी आवश्यक है। डीएम ने कहा कि इसके तकनीकी अध्ययन के लिए ब्रिज कारपोरेशन व दिल्ली के उच्च तकनीकी विशेषज्ञों से बात करेंगे। नीरज श्रीवास्तव ने यह भी बताया जी टी रोड में एलिब्रेटेड पुल एनएच व पीडब्ल्यूडी को प्रस्तावित किया जायेगा।

कालपी रोड से जीटी रोड तक

अफीम कोठी से कालपी रोड व कालपी रोड से गुमटी के लिए पुल का भी प्रस्ताव बना है व जीटी रोड से भी जोड़ने के लिए प्रस्ताव है। कमिश्नर ने इस प्रस्ताव में अपनी सहमति देदी है इसके साथ में बगल में बनने वाले पुल राज्य वित्त आयोग से बनवाने का प्रस्ताव है। जिसके लिए डीएम ने भी सहमति दी। एडीएम सिटी अविनाश सिंह, एसपी ट्रैफिक सर्वानंद सिंह समेत अन्य अधिकारी साथ रहे।