-अयूबखां से कुतुबखाना चौराहा तक रोजाना शाम को खुद हटवा रहे अतिक्रमण

-जाम की वजह से हॉस्पिटल और मार्केट पहुंचने वाले लोगों को होती है प्रॉब्लम

BAREILLY:

शहर वासियों को सबसे ज्यादा जाम की प्रॉब्लम अयूब खां चौराहा से कुतुबखाना चौराहा तक झेलनी पड़ती है। लेकिन डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल व बाजार होने से जाम के बावजूद यहां जाना लोगों की मजबूरी है। जाम की समस्या की बड़ी वजह रोड किनारे दुकानों और वाहनों का अवैध कब्जा है। नए एसपी सिटी रोहित सिंह सजवान ने जाम की इस बीमारी को जड़ से मिटाने के लिए नया वर्क प्लान तैयार किया है। यह वर्क प्लान 15 दिन से 1 महीने तक चल सकता है। प्लान के तहत एसपी सिटी रोजाना इस रोड पर पैदल निकलकर अतिक्रमण हटाने लगे हैं। बाद में अयूब खां से चौपुला रोड पर भी अतिक्रमण हटाया जाएगा।

अतिक्रमण जाम की वजह

अयूब खां चौराहा से नॉवेल्टी व कुतुबखाना बाजार तक शाम के समय हालात और खराब हो जाते है। इससे यहां गुजरने वाले वाहनों की स्पीड स्लो हो जाती है। नॉवेल्टी चौक पर दुकानदारों के अतिक्रमण करने से पुराना बस अड्डा से गुजरने वाली बसों के लिए प्रॉपर जगह नहीं होती। इससे हर 15 मिनट में जाम की स्थिति बन जाती है। वहीं कोतवाली से लेकर कुतुबखाना तक बड़े और छोटे दुकानदारों ने सड़क पर कब्जा कर रखा है। खरीदारी करने वाले भी अपने वाहन रोड पर खड़े करते हैं। सबसे ज्यादा प्रॉब्लम हॉस्पिटल पहुंचने वालों को होती है, क्योंकि जाम में कई बार एंबुलेंस भी फंस जाती हैं।

एक दिन का अभियान बेकार

इस रोड पर जाम न लगे इसके लिए कई बार अतिक्रमण अभियान चलाया जा चुका है। लेकिन अभियान सिर्फ एक दिन चलकर ठप हो जाता है। इसके बाद इस रूट पर फिर से जाम के हालात हो जाते हैं। फड़-पटरी दुकानदारों का पुलिस वालों को सुविधा शुल्क देना भी दोबारा जाम लगने की अहम वजह है। इसके चलते ही एसपी सिटी ने इस समस्या को हर हाल में खत्म करने का बीड़ा उठाया है। 1 मई से वह रोजाना इस रोड पर खुद टीम के साथ पैदल जाने से पब्लिक की सिक्योरिटी भी पुख्ता होगी।

--------------------

अयूब खां से कुतुबखाना तक जाम की प्रॉब्लम दूर करने के लिए रोजाना अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके लिए रोजाना पैदल गश्त निकलेगी।

रोहित सिंह सजवान, एसपी िसटी बरेली

---------------------

नॉवेल्टी पर जाम में फंसी एंबुलेंस

वेडनसडे दोपहर नॉवेल्टी पर लंबा जाम लग गया। जाम लगने की वजह रॉन्ग साइड से व्हीकल निकालना रहा, क्योंकि दूसरी साइड की सड़क पर दुकानों के बाहर बाइक की लंबी कतार खड़ी थीं। इसी दौरान बस स्टैंड से बस के निकलने से जाम और भयंकर हो गया। जिसमें सरकारी एंबुलेंस भी फंस गई। यही नहीं एक ऑटो और साइकिल वाले जाम से निकलने की जल्दबाजी में आपस में भिड़ गए। इस आपाधापी के बीच नॉवेल्टी चौराहा पर कोई पुलिसकर्मी तक मौजूद नहीं था। काफी देर बाद सूचना मिलने पर कोतवाली और ट्रैफिक पुलिस पहुंची और जाम को खुलवाया जा सका।

------------------