- बड़े दुकानदारों पर निगम नहीं ले रहा था एक्शन, अफसरों के निर्देश के बाद की कार्रवाई

- दो दर्जन से ज्यादा सामान जब्त, करीब 4 दर्जन से ज्यादा दुकानों ने चबूतरे ध्वस्त

>BAREILLY: नगर निगम ने ट्यूजडे को अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया। छोटे दुकानदार खुद पर हुई कार्रवाई और बड़े दुकानदारों को 24 घंटे का वक्त देने पर भड़क गए। उन लोगों ने जमकर हंगामा किया। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी के चलते मामला ज्यादा नहीं बढ़ा, लेकिन इसकी जानकारी आला अधिकारियों को लगी तो नगर निगम की टीम को सभी अतिक्रमणकारियों पर एक्शन लेने का निर्देश दिया। इसके बाद नगर निगम की टीम ने बड़े दुकानदारों के अतिक्रमण को भी ढहाया।

विरोध हुआ तो आए बैकफुट पर

ट्यूजडे को अतिक्रमण अभियान सिटी मजिस्ट्रेट मनोज, सीओ स्नेहलता, नगर निगम कर अधीक्षक राजकमल नारायण, अतिक्रमण प्रभारी जयपाल पटेल की निगरानी में अय्यूब खां चौराहा से कुतुबखाना तक चला। अभियान के दौरान नगर निगम ने बड़े और नामचीन शॉप्स द्वारा आधी सड़क तक चबूतरा बनाने के बाद भी उन्हें 24 घंटे का समय देने पर छोटे विक्रेता आक्राम हो गए। उन्होंने निगम अधिकारियों से 24 घंटे की मोहलत मांगी। जिसे अनसुना कर निगम की जेसीबी उनकी दुकानों को ध्वस्त करती रही। आक्रामक हो रहा मामला जब सिटी मजिस्ट्रेट मनोज के पास पहुंचा तो उन्होंने मौजूद नगर निगम के अधिकारियों को चबूतरों को जेसीबी और हथौड़े से तोड़े जाने के निर्देश दिए। जिस पर कोहाड़ापीर के घंटाघर तक पहुंच चुकी जेसीबी वापस लाई गई और पक्के चबूतरों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। हालांकि, इस दौरान कई दुकानदार सिटी मजिस्ट्रेट के सामने अपनी मजबूरियां बताते रहे।

निगम ने जारी किया नोटिस

एक कलेक्शन काउंटर, एक बोर्ड, एक साइन बोर्ड, एक ठेला, एक कुल्फी फालूदा ठेला, एक जेनरेटर स्टैंड, कोतवाली के पास एक काउंटर, लखनऊ चिकन सेंटर का काउंटर समेत करीब दो दर्जन से ज्यादा पर कार्रवाई की। इसके अलावा रोड के दोनों ओर शॉप्स की ओर से बनाई गए चबूतरों को ध्वस्त किया गया। इसमें अवध इंडिको फैशन, डॉ। खान, मॉडल शॉप, लोकप्रिय ज्वैलर्स समेत करीब तीन दर्जन से अधिक दुकान मालिकों ने क्रंक्रीट के चबूतरे बना रखे थे। जिन्हें नगर निगम ने पूर्व में नोटिस जारी किया था। पर उन्होंने चबूतरे के जरिए सड़क पर कब्जा कर रखा था।

अभियान के दौरान कुछ ने 24 घंटे का समय मांगा था। अतिक्रमणकारियों पर किसी तरह की कोई नरमी नहीं बरती जा रही है। लिस्ट के मुताबिक अतिक्रमण अभियान चलता रहेगा।

मनोज, सिटी मजिस्ट्रेट