- अतिक्रमण हटाने गई टीम पर कब्जा जमाने लोगों ने किया पथराव

- बड़े पैमाने पर चलाया गया अतिक्रमण विरोधी अभियान

LUCKNOW: नालों से अतिक्रमण हटाने का अभियान थर्सडे को भी नगर निगम ने चलाया। जोन चार, पांच और छह में अभियान चलाकर अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई की गई। जोन पांच में नाले पर बने 21 पक्के निर्माण तोड़े गए। वहीं जोन चार स्थित भूतनाथ में अतिक्रमण हटाने के दौरान अवैध कब्जा करने वालों ने पथराव कर दिया। हालांकि विरोध के बीच आधी अधूरी कार्रवाई करके दस्ता वापस लौट गया।

बड़े पैमाने पर ढहाए गए कब्जे

कोर्ट के निर्देश पर चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत थर्सडे को तीन जोनों में अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की गई। जोन पांच में पवनपुरी ट्रांसफार्मर से गुप्ता समोसे द्वारा नाले पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया। जोनल अधिकारी सूरज सिंह के नेतृत्व में अभियान चलाते हुए नगर अभियंता व पुलिस बल की मौजूदगी में 21 पक्के निर्माण हटाए गए। इस दौरान लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। पुलिस फोर्स ने लाठी पटक कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। यहां पर कार्रवाई करते हुए पांच अस्थायी अतिक्रमण भी हटाए गए।

भूतनाथ मार्केट में टीम पर पथराव

जोन चार में जोनल अधिकारी अनूप वाजपेई के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इंदिरा नगर स्थित सेक्टर आठ में नाले पर बने दो पक्के निर्माण अतिक्रमण हटाया गया। पुलिस बल मिलने पर नगर निगम ने पालीटेक्निक चौराहे से भूतनाथ तक सड़क पटरी से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। एक्शन पर भूतनाथ मार्केट के पास पटरी दुकानदार भड़क गए। अतिक्रमण करने वालों ने कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया और दस्ते पर पथराव कर दिया। पुलिस बल ने लाठी पटक विरोध को शांत कराया। पूरे अभियान में पचास अस्थायी अतिक्रमण हटाए गए।