- ट्यूबलाइट और एलईडी बल्ब भी खरीद सकेंगे शहर के लोग

- विद्युत निगम ने पांच स्थानों पर बनाए बिक्री केंद्र, मिलेगी राहत

BAREILLY:

बिजली बचाने की मंशा से एक बार फिर विद्युत निगम ने उपकरण बिक्री की पहल की गई है। करीब डेढ़ साल पहले बेचे गए एलईडी बल्ब के बाद अब शहर में ट्यूबलाइट व एनर्जी सेवर पंखों की भी बिक्री शुरू होगी। विद्युत निगम ने शहर में 14 अप्रैल से शुरू होने वाली इस बिक्री के लिए पांच सेंटर बनाए हैं।

पर्याप्त स्टाक मंगाया गया

डेढ़ साल पहले शहर में एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) ने एलईडी बल्ब की बिक्री की थी। सात वॉट की एलईडी सिर्फ सौ रुपये में बेची गई। जिले में करीब चार लाख एलईडी बिकी। अब 14 अप्रैल से एलईडी बल्बों की दोबारा बिक्री शुरू होगी। इसके साथ ही इस बार ट्यूबलाइट और एनर्जी सेवर पंखों की भी बिक्री की जाएगी। इसके लिए ईईएसएल कंपनी ने पर्याप्त स्टॉक मंगा लिया है।

एनर्जी के साथ पैसे भी सेव

इन उत्पादों की बिक्री के लिए शहर में पांच स्थान तय किए गए हैं। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि इनका प्रयोग करने से जहां उपभोक्ता बिजली के साथ पैसों को भी बचा सकेंगे वही बिजली की मांग में भी कमी आएगी। इसके साथ ही कंपनी इन उत्पादों पर तीन वर्ष की गारंटी भी दे रही है। उत्पाद खराब होने पर बदले जा सकेंगे। मुख्य अभियंता राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि 14 अप्रैल को उनके कार्यालय से उत्पादों की बिक्री की शुरुआत होगी।

यह होंगे दाम

एलईडी नौ वॉट - 60 रुपये

ट्यूबलाइट 20 वॉट - 230 रुपये

पंखा 50 वॉट - 1150 रुपये

यहां होगी बिक्री

- कार्यालय मुख्य अभियंता, सर्किट हाउस के पास

- कार्यालय अधिशासी अभियंता, खंड द्वितीय, धनवंतरी अस्पताल के पास

- कलेक्शन सेंटर, पुलिस लाइंस के पास, चौपुला चौराहा

- 33 केवी सबस्टेशन, राजेंद्र नगर

- कार्यालय अधिशासी अभियंता, खंड चतुर्थ, हरुनगला, बीसलपुर रोड