- मऊ के पास अचानक हुई घटना

- विलंब से गोरखपुर पहुंची इंटरसिटी

GORAKHPUR: मंडुआडीह से चलकर गोरखपुर आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का इंजन दो बार अलग हो गया। दुल्लापुर में इंजन के अलग होने से पैसेंजर्स परेशान हो गए। दो भाग में बंटने से मची अफरातफरी में ट्रेन डेढ़ घंटे की देरी से गोरखपुर पहुंची। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इंजन अलग होने के मामले की जांच की जा रही है।

इंजन अलग से अफरा-तफरी

मंडुआडीह गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस रविवार की सुबह पांच बजकर 25 मिनट पर रवाना हुई। ट्रेन में एक्टिव इंजन के पीछे डीएलडब्ल्यू से निकला एक नया इंजन भी लगा था। इस इंजन को गोंडा भेजा जाना था। नए इंजन से पूरी ट्रेन को जोड़ा गया था। दुल्लापुर के पास ट्रेन पहुंची तो अचानक कपलिंग खुल गई। इससे बोगियां अलग हो गई। ट्रेन के चालक और गार्ड ने इसकी सूचना जिम्मेदार लोगों को दी। कपलिंग खुलने की सूचना से अफरा-तफरी मची रही। दुल्लापुर में बोगियों को इंजन से जोड़ा गया। इसमें करीब आधे घंटे का समय लग गया।

चार किमी पर फिर खुली कपलिंग

कपलिंग जोड़कर ट्रेन को रवाना किया गया। लेकिन चार किलोमीटर चलने के बाद दोबारा इंजन से बोगियां अलग हो गई। चलती ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने से यात्री घबरा गए। लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। फिर कपलिंग को जोड़कर ट्रेन रवाना की गई। रेलवे से जुड़े लोगों का कहना है कि नए इंजन में कपलिंग खराब होने से ऐसी नौबत आई। इसलिए इंजन को रास्ते में छोड़ दिया गया। एक्टिव इंजन में ट्रेन की बोगियां जोड़ने के चक्कर में डेढ़ घंटे की देरी हुई। सुबह समय से पहुंचने के बजाय ट्रेन दोपहर में पहुंच सकी।