छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: इंजीनिय¨रग टाटा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लोको कॉलोनी स्थित सेरसा मैदान में खेले गए अंतर विभागीय फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइन मुकाबले में टाईब्रेकर के सहारे इलेक्ट्रिकल को 4-3 से हरा फाइनल में स्थान पक्का कर लिया, जहां उसका मुकाबला ऑपेरिटंग से होगा। मैच के हीरो रहे इंजीनियरिंग के स्थानापन्न गोलकीपर नृपराज सिंहदेव, जिन्होंने टाईब्रेकर के दौरान दो शॉट रोककर मैन ऑफ द बनने का गौरव हासिल किया। नृपराज को जेएसएस सदस्य जे बेहरा ने पुरस्कृत किया। अब गुरुवार को खेले जानेवाले फाइनल में इंजीनियरिंग का मुकाबला ऑपरेटिंग टाटा से होगा।

टाईब्रेकर से हुआ फैसला

दोनों टीमें निर्धारित समय में कोई भी गोल नहीं कर पाई। आखिरकार मामला टाईब्रेकर में जा पहुंचा, जिसमें इंजीनियरिंग की टीम ने 4-3 से बाजी अपने नाम कर ली। पेनाल्टी शूट आउट के दौरान इंजीनियरिंग की ओर से आकाश महतो, रघुनाथ शांडिल्य, शंकर मुर्मू व राकेश गोप ने गोल दागे, जबकि इलेक्ट्रिकल की ओर से सुलाल टोपनो, मो। सईद और सुखलाल भूमिज ने गोल किए। इंजीनियरिंग की ओर से नारायण गोल करने से चूक गए, जबकि इलेक्ट्रिकल की ओर से सुदाम मार्डी और नरसिंह हांसदा गोल नहीं कर पाए।

रांची ने बोकारो को छह विकेट से हराया

रांची ने बोकारो को अंतर जिला अंडर-14 एलिट क्त्रिकेट टूर्नामेंट में छह विकेट से हरा दिया। धनबाद के जीलगोड़ा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बोकारो ने 33 ओवर में नौ विकटे पर 132 रनों का स्कोर खड़ा किया। कुमार ऋषभ ने 28 रनों की पारी खेली। रांची की ओर से शिखर मोहन व अंशु कुमार सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में रांची ने 30.4 ओवर में चार विकेट पर 135 रन ठोक डाले। मैन ऑफ द मैच नकुल कुमार यादव ने नाबाद 45, प्रशांत कुमार ने 29 व साकेत विश्वास ने नाबाद 16 रन बनाए। हर्ष शर्मा को दो विकेट मिले।

धनबाद ने गुमला को आठ विकेट से रौंदा

धनबाद ने अंतर जिला अंडर-14 क्रिकेट में मेजबान धनबान ने गुमला को आठ विकेट से रौंद दिया। गुमला ने 34.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 117 रनों का स्कोर खड़ा किया। शुभम कुमार ने 55 रनों की पारी खेली। सुनील कुमारी मोहाली ने तीन व बाबूल कुमार सिंह ने दो सफलता अर्जित की।