RANCHI: सोमवार रात लोअर बाजार थाना क्षेत्र के फतेउल्लाह रोड निवासी ख्क् वर्षीया इंजीनियरिंग छात्रा तृप्ति कुमारी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। उसके पिता का नाम उमेश विश्वकर्मा है। इस मामले में लोअर बाजार थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है। तृप्ति कुमारी टाटीसिलवे थाना क्षेत्र स्थित एक संस्थान से बीटेक कर रही थी और हटिया रेलवे स्टेशन में अप्रेंटिस कोर्स के लिए इंटर्नशिप की पढ़ाई भी कर रही थी।

क्या कहते हैं परिजन

परिजनों के अनुसार, तृप्ति सोमवार की दोपहर करीब फ्.फ्0 बजे हटिया से अपने घर पहुंची थी। मां ने उसे नाश्ता दिया और नहाने चली गई। इसके बाद जब वो आई, तो देखा कि तृप्ति अपने कमरे में पंखे से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली है। मां ने घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी। इसके बाद आसपास के लोगों की मदद से उसे फंदे से उतार कर अंजुमन अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने रिम्स ले जाने की सलाह दी। परिजन उसे रिम्स ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तृप्ति को लेकर परिजन घर आ गए। सोमवार की रात आम लोगों की सूचना पर लोअर बाजार पुलिस लड़की के घर पहुंची।

बंद था फांसी वाला कमरा

जब पुलिस छानबीन करने पहुंची तो तृप्ति का शव दूसरे कमरे में रखा हुआ था और फांसी वाले कमरे में ताला लगा था। पुलिस ने जब छानबीन की तो पाया कि घर में कोई सुसाइड नोट नहीं है।