एग्जाम में फेल हुई तो बीटेक छात्रा ने दे दी जान

-तालकटोरा एरिया स्थित घर में लगा ली फांसी

-मोहनलालगंज व ठाकुरगंज में भी दो ने फांसी लगाकर सुसाइड किया

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख (2 रूड्डह्मष्द्ध): वह मां-बाप और अपने अकेले भाई की बेहद लाडली थीपिता ने बड़ी उम्मीदों से उसका दाखिला बीटेक में कराया थापर, शायद वह पढ़ाई का दबाव न झेल सकी और एग्जाम में फेल हो गई। पिता की उम्मीदों पर खरा न उतरने की कसक उसके मन में इस कदर घर कर गई कि आखिरकार उसने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला ही खत्म कर डाली। तालकटोरा एरिया में हुई इस घटना से लोग सकते में हैं। वहीं, इस घटना ने एक बार फिर सवाल खड़ा हो गया है कि कहीं, कंपटीशन के इस दौर में बच्चों पर उनकी क्षमता से ज्यादा बोझ तो नहीं लाद दिया जा रहा। फिलहाल पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

फेल होने के बाद से थी उदास

एसओ तालकटोरा अरुण कुमार सिंह के मुताबिक, तालकटोरा के ई ब्लॉक निवासी अरुण कुमार द्विवेदी की अमीनाबाद के लाटूश रोड में बिजली के उपकरणों की दुकान है। अनिल के दो बच्चे दीक्षा और सौरभ थे। इंटरमीडिएट पास करने के बाद अनिल ने बेटी दीक्षा का एडमीशन मोहनलालगंज एरिया में स्थित अंबालिका इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग में बीटेक में दाखिला करा दिया। बीते दिनों हुए सेमेस्टर एग्जाम में दीक्षा फेल हो गई। जिसके बाद से वह उदास रहने लगी।

कमरे में गई और लगा ली फांसी

सोमवार को दीक्षा घर पर ही मौजूद थी। दोपहर में अचानक वह उठी और अपने कमरे में चली गई। जब काफी देर तक वह बाहर न निकली तो परिजन कमरे में पहुंचे। जहां दीक्षा की लाश रोशनदान में दुपट्टे के फंदे से लटक रही थी। परिजनों ने आनन-फानन दीक्षा को नीचे उतारा और करीब स्थित एक निजी हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने उसे डेड डिक्लेयर कर दिया।

बॉक्स।

विक्षिप्त और कॉस्मेटिक व्यवसायी ने भी लगाई फांसी

मोहनलालगंज के गोविन्दपुर गांव निवासी सोनू रावत (42) अपनी पत्‍‌नी व छह माह की बेटी के साथ रहता था। सोमवार की शाम सोनू ने घर के कमरे में पंखे में दुपट्टे के फंदे से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, सोनू का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था और उसका इलाज चल रहा था। वहीं, ठाकुरगंज के निवाजगंज में किराये के मकान में रहने वाले राकेश चोपड़ा (55) ने बीती रात अपने कमरे में दरवाजे के कुण्ढे में मफलर के फंदे से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के मूल निवासी राकेश कॉस्मेटिक का बिजनेस करते थे। बताया जाता है कि बिजनेस में बेतहाशा कर्ज हो जाने की वजह से उन्होंने सुसाइड कर लिया।