केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात के बाद फिर गरमाई राजनीति

गडकरी के रूख के बाद राज्य सरकार तलाश रही नए ऑप्शन

DEHRADUN:

गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात के बाद एक बार फिर एनएच घोटाले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। एनएच घोटाले की सीबीआई जांच को लेकर सरकार ने अभी कुछ भी साफ नहीं किया है। सूत्रों का दावा है कि ऐसी स्थिति में सरकार के पास एसआईटी से जांच कराने का ऑप्शन भी खुला है।

पत्र के बाद शुरू हुई राजनीति

गौरतलब है कि नितिन गडकरी ने उत्तराखंड के सीएम को पत्र लिखकर कहा था कि सीबीआई जांच से अधिकारियों के मनोबल और कामकाज पर बुरा असर पड़ सकता है। गडकरी ने उत्तराखंड सरकार को यहां तक चेताया था कि मंत्रालय को राज्य में परियोजनाएं शुरू करने के बारे में नए सिरे से विचार करना पड़ सकता है। माना जा रहा है कि गडकरी के रुख को देखते हुए ही इस मामले पर उत्तराखंड के सीएम ने गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर अपनी बात रखी। हालांकि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम ने गुरुवार को हुई मुलाकात के बाद एक बार फिर दोहराया है कि एनएच घोटाले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

केन्द्र सरकार और राज्य सरकार सीबीआई जांच कराने से क्यों डर रही है। अगर जांच होती है तो भ्रष्ट अधिकारियों पर ही गाज गिरेगी। जो कर्मचारी सही काम कर रहे हैं, उनके काम पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अगर सरकार अपने रूख पर कायम नहीं रहती है तो फिर सीएम निर्णयों पर भी सवाल खड़े होंगे।

प्रीतम सिंह, अध्यक्ष, पीसीसी

एनएच घोटाले में सीबीआई जांच को लेकर कोई संशय नहीं है। सीएम इस मामले में स्पष्ट कह चुके हैं कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में नौ लोगों पर करवाई हो चुकी है और इतने ही और लोगों पर कार्रवाई होनी है।

अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी