-ट्रेड टैक्स ऑफिस में लिफ्ट लगवाने का आदेश, अभियान चलाकर साफ करेंगे इनक्रोचमेंट

KANPUR : जिला उद्योग बंधु की मीटिंग में ट्यूजडे को व्यापारियों का कई समस्याओं को लेकर कमिश्नर के सामने दर्द छलक उठा। कहा कि कई बार पार्किग और इनक्रोचमेंट की प्रॉब्लम बताई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। कमिश्नर मो। इफ्तखारुद्दीन के कैम्प ऑफिस में हुई व्यापार बंधु की मीटिंग में व्यापारियों ने ट्रेड टैक्स दफ्तर में ऊपरी मंजिल में जाने की दिक्कत बताई। साथ ही एक लिफ्ट लगवाने की मांग की। इस पर कमिश्नर ने ट्रेड टैक्स ऑफिस में शीघ्र ही लिफ्ट लगवाने का आश्वासन दिया। व्यापारियों ने कहा कि बहुत से मामले ऐसे हैं, जिसमें पुलिस उत्पीड़न करने लगती है। इस पर डीआईजी राजेश मोदक से कहा कि व्यापारियों और पुलिस के बीच सामंजस्य बैठाने के लिए मीटिंग कराई जाए।

देखा जाएगा किन भवनों में पार्किंग है

मीटिंग में कमिश्नर को व्यापारियों ने बताया कि अव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था व पार्किंग के कारण हर मार्केट में समस्या हो रही है। इस पर कमिश्नर ने केडीए सेकेट्री को निर्देश दिया कि केडीए ने जो नक्शे पास किए हैं। उनकी सूची सीओ ट्रैफिक को भी दे दें, ताकि वह जान सकें कि किन भवनों में पार्किंग की व्यवस्था है। कमिश्नर ने पब्लिक से भी अपील की है कि वह पार्किंग स्थल को पार्किंग स्थल ही रहने दें, उसका कोई दूसरा प्रयोग न करें।

14 लाख की डकैती का मुद्दा उठा

व्यापारियों ने बताया कि 14 लाख डकैती के मुल्जिम पकड़े जा चुके हैं, लेकिन रिमाण्ड पर न होने के कारण उनसे पूछताछ नहीं हो रही है। इस पर डीआईजी राजेश मोदक ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि अदालत के आदेश से अभियुक्तों से जल्द ही पूछताछ की जाएगी। मीटिंग में एसएसपी आकाश कुलहरि, एडीएम (सिटी) केपी सिंह, एसपी ट्रैफिक सर्वानंद सिंह, केडीए सचिव के अलावा व्यापारी नीरज बहल, ज्ञानेंद्र, विनोद गुप्ता, उमंग अग्रवाल, श्याम शुक्ल, विवेक गुप्ता, संजय, कपिल सब्बरवाल, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

----------------

इन मुद्दों पर भी हुई बात

-ट्रेड टैक्स के नए लाइसेंस बनाने की मांग किए जाने पर कमिश्नर ने ट्रेड टैक्स अधिकारियों से कहा कि जहां भी व्यापारी चाहे वहां पर लाइसेंस बनाने के लिए कैम्प लगाएं। मण्डी समिति में भी कैंप का आयोजन किया जाए।

-लाल फाटक शक्करपट्टी के पास बिजली के तार सड़क पर होने की समस्या बताई गई। इस पर केस्को अभियंताओं को तुरन्त ठीक कराने के आदेश दिए गए।