-स्मार्ट कार्ड लेकर रोडवेज बस से सफर करने वालों को नहीं होगी प्रॉब्लम

- आई नेक्स्ट में छपी खबर तो जागा यूपी रोडवेज

- आरएम ऑफिस में बनाया जाएगा ईटीएम का सर्विस सेंटर

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: अगर आप यूपी रोडवेज की बस में स्मार्ट कार्ड लेकर सफर कर रहे हैं और कंडक्टर ले जाने में आना-कानी कर रहा है तो वह अब ऐसा नहीं कर सकेगा, क्योंकि यूपी रोडवेज गोरखपुर रीजन ने इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीन और स्मार्ट कार्ड के बीच आ रही प्रॉब्लम को शॉर्ट आउट कर दिया है। यह सबकुछ तब हुआ जब आई नेक्स्ट ने इस प्रॉब्लम को प्रमुखता से प्रकाशित किया।

29 अगस्त को पब्लिश किया था आई नेक्स्ट ने

आई नेक्स्ट ने 29 अगस्त के अंक में 'ईटीएम नहीं था, बस से उतार दिया' हेड लाइंस से न्यूज पब्लिश की थी। न्यूज पब्लिश होते ही यूपी रोडवेज में हड़कंप मच गया। यूपी रोडवेज गोरखपुर रीजन के आरएम सुग्रीव कुमार राय ने ईटीएम में आ रही प्रॉब्लम को शार्ट आउट करने के लिए गोरखपुर आरएम ऑफिस में ईटीएम का सर्विस सेंटर खोलने का डिसीजन लिया है। इसके खोले जाने से करीब 535 ईटीएम में 135 खराब ईटीएम की रिपेयरिंग की जा सकेगी। यह सर्विस सेंटर अगले एक से दो दिन में काम करने लगेंगे।

और सॉल्व कर ली गई प्रॉब्लम

वहीं स्मार्ट कार्ड में आ रही रूट मिस मैच को गंभीरता से लेते हुए आरएम ने रूट कोड की दिक्कतों को भी दूर कर दिया है। ट्राइमैक्स कंपनी के पवन ने बताया कि चूंकि स्मार्ट कार्ड में जो रूट कोड फिलअप किए गए थे वह ईटीएम में फीड नहीं थे जिसके चलते यह समस्या आ रही थी, लेकिन अब यह समस्या सॉल्व कर ली गई है।

आई नेक्स्ट में खबर छपने के बाद ईटीएम को लेकर उच्च अधिकारियों से बात की गई। उसके बाद यह डिसीजन लिया गया कि गोरखपुर में ईटीएम के लिए सर्विस सेंटर खोला जाए। अगले एक दो दिनों में सर्विस सेंटर काम करने लगेंगे।

सुग्रीव कुमार राय, आरएम, गोरखपुर रीजन