- मेडिकल कॉलेज में चल रहा छात्रा का उपचार

- गुलरिहा एरिया के सियारामपुर के पास हुई घटना

GORAKHPUR: मनचलों, शोहदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई न होने का फायदा उठाकर मनबढ़ आए दिन छेड़छाड़ कर रहे हैं। बेलगाम शोहदों के आगे पुलिस बेबस नजर आ रही। गुलरिहा एरिया के सियारामपुर में कमेंट करने का विरोध जताने पर मनबढ़ों ने छात्रा को पीटकर घायल कर दिया। घटना सोमवार को तब हुई जब आठवीं की छात्रा स्कूल से घर लौट रही थी। अचेत हाल छात्रा को परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। छात्रा के परिजनों की सूचना पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बाइक सवार युवकों ने किया कमेंट

सियारामपुर गांव की एक किशोरी पूर्व माध्यमिक विद्यालय महराजगंज में आठवीं की छात्रा है। सोमवार की दोपहर छुट्टी होने पर अपनी दो सहेलियों के साथ वह पैदल घर लौट रही थी। जब वह नंदापार गांव के पास पहुंची तो पीछे से बाइक सवार दो युवक आ गए। युवकों ने छात्राओं पर फब्तियां कसना शुरू कर दिया। छात्रा ने विरोध जताया तो शोहदे बिफर गए। दोनों युवकों ने छात्रा को इस कदर पीटा कि वह अचेत हो गई। आसपास के लोगों के जुटने के पहले शोहदे फरार हो गए।

परिजनों ने पहुंचाया अस्पताल

शोहदों से डरी-सहमी सहेलियों ने छात्रा के घर सूचना दी। आनन-फानन में पहुंचे परिजन छात्रा को लेकर सरहरी चौकी गए। मामले की जानकारी पुलिस को देकर जिला अस्पताल चले गए। छात्रा की हालत गंभीर बताकर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी। छात्रों के परिजनों ने पुलिस को बताया कि पिटाई से उसकी हालत खराब है। परिजनों का कहना है कि सदमे में वह बार-बार अचेत हो जा रही है।

आईजी ने लगाई थी फटकार

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध को लेकर पुलिस गंभीर नहीं है। 24 घंटे पहले आईजी जोन हरीराम शर्मा ने पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने सहजनवां और चौरीचौरा में पीडि़त की शिकायत पर लापरवाही को लेकर एसओ और सीओ की जांच कराने का निर्देश जारी किया था।

हाल में हुई प्रमुख घटनाएं

- 25 अप्रैल 2016: गुलरिहा एरिया के सियारामपुर में छेड़छाड़ का विरोध करने पर छात्रा की पिटाई

-23 अप्रैल 2016: खोराबार एरिया के बड़गो में छेड़छाड़ का विरोध करने पर सगी बहनों के घर में घुसकर शोहदों ने पीटा

- 21 अप्रैल 2016: गुलरिहा एरिया के ठाकुरपुर नंबर दो, बोहा टोला में किशोरी के साथ छेड़छाड़।

- 18 अप्रैल 2016: बांसगांव एरिया के मसूरिया में किशोरी से गैंग रेप की कोशिश, रिश्तेदार की पिटाई।

- 13 अप्रैल 2016: चिलुआताल एरिया में बुजुर्ग महिला से रेप, मामला फर्जी बताकर पुलिस ने केस नहीं दर्ज किया।

- 09 अप्रैल 2016: सहजनवां एरिया में गेहूं का बोझा ढोने जा रही किशोरी से छेड़छाड़, उलाहना देने पर पिता की पिटाई

- 08 अप्रैल 2016: पिपराइच एरिया में आठ साल की मासूम से अधेड़ ने रेप किया। इज्जत जाने की दुहाई देकर पुलिस ने समझौता करा दिया।