BAREILLY: मीरगंज नगर पालिका चेयरमैन का चुनाव लड़ चुकी रेहाना बेगम के बेटे ने इंवर्टिस यूनिवर्सिटी में ट्यूजडे को एक छात्रा से छेड़छाड़ की। यूनिवर्सिटी में ही पढ़ने वाले भाई ने बहन से छेड़छाड़ का विरोध किया, तो शोहदा छात्र ने साथियों के साथ मिलकर लोहे की रॉड से पिटाई कर दी। जिससे उसके चेहरे पर गंभीर चोटें आयी हैं और वह खून से लथपथ हो गया। मारपीट की सूचना मिलने पर जब तक सुरक्षा गार्ड मौके पर पहुंचे शोहदा छात्र दोस्तों के साथ भाग निकला। घायल छात्र को एम्बुलेंस से निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। छात्रा के परिजनों ने आरोपी छात्र के खिलाफ तहरीर दी है.

 

बस में खींचता था फोटो

मीरगंज निवासी एक छात्रा और उसका भाई इंवर्टिस यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करती है। छात्रा बीएससी सेकंड ईयर तो छात्रा का भाई बीटेक थर्ड ईयर का स्टूडेंट है। छात्रा के भाई ने बताया कि वह दोनों कॉलेज की बस से आते-जाते हैं। बस से मीरगंज का ही अमान खान भी उनके साथ जाता है। वह एक माह से बहन को छेड़ रहा था, जिस दिन वह बहन के साथ नहीं होता है, तो अमान मोबाइल से बहन की फोटो खींचकर अश्लील कमेंट करता है। मंडे को भी अमान ने बस में फोटो क्लिक किए तो मैंने विरोध किया। जिस पर अमान ने मुझे देख लेने की धमकी दी थी। अमान की इस हरकत की शिकायत मैंने चीफ प्रॉक्टर से की। इसी बात से नाराज अमान ट्यूजडे छुट्टी होने के बाद यूनिवर्सिटी में ही बहन से छेड़छाड़ की। जब मैंने विरोध किया तो उसने साथियों के साथ मिलकर लोहे की रॉड से हमला कर दिया.

 

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नहीं सुनी

घायल छात्रा के भाई ने बताया कि उसे जब छेड़खानी की जानकारी हुई तो उसने ट्यूजडे को चीफ प्रॉक्टर से शिकायत की और बताया कि आरोपी धमकी दे रहा है, लेकिन उन्होंने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। जिससे आरोपी बेखौफ हो गया। फिर उसने बहन के साथ छेड़छाड़ करते हुए उसके साथ मारपीट की वारदात को अंजाम दिया।

 

जिन छात्रों ने छात्रा से अश्लील कमेंट और मारपीट की वारदात को अंजाम दिया है, उन छात्रों को कॉलेज से निलंबित किया जाएगा।

डॉ। उमेश गौतम, वीसी इंवर्टिस यूनिवर्सिटी