-महिला थाना पहुंचकर मदद की गुहार लगाई सेंट पॉल्स कॉलेज की छात्रा ने

-कहा- देर रात में भी कॉल कर परेशान करता है क्लासमेट, बात नहीं करने पर देता है धमकी

RANCHI : प्लीज मेरी मदद कीजिए। मुझे पढ़ाई करनी है, लेकिन मैं पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पा रही हूं। मुझे कॉल करके मेरा ही एक क्लासमेट डरा और धमका रहा है। वह जबरन बात करने और समय देने के लिए कह रहा। अगर ऐसा रहा, तो मैं ढंग से पढ़ाई नहीं कर पाऊंगी और फेल हो जाऊंगी। मदद की यह गुहार लगाते हुए सोमवार को महिला थाना में एक लड़की पहुंची। वह ईव टीजिंग से खुद को मुक्त कराने की अपील कर रही थी।

सेंट पॉल्स कॉलेज में पढ़ता है आरोपी

ईव टीजिंग के मामले आए दिन महिला थाना में आ रहे हैं। शहर में लड़कियों को ईव टीजिंग के जरिए मेंटली हैरेस करने की हदें पार होती जा रही हैं। ईव टीजिंग से परेशान होकर सोमवार को महिला थाना में सेंट पॉल्स कॉलेज की दो छात्राएं पहुंचीं। शिकायत करनेवाली लड़की के मुताबिक, सेंट पॉल्स कॉलेज में बीए पार्ट टू में पढ़ाई कर रहे उसी के क्लासमेट ने उसे परेशान कर रखा है। वह पागलों की तरह हर वक्त कॉल रहा है। देर रात उसे बात करने के लिए परेशान करता है और बात नहीं करने पर उसे धमकी भी दे रहा है।

कॉलेज जाते वक्त भी परेशान करता था

धमकी और परेशानी से तंग आकर छात्रा ने महिला थाना में रिटेन कंप्लेंट दर्ज कराई है। छात्रा ने कहा है कि कॉलेज जाते वक्त वह लड़का उसे तंग भी करता था। छात्रा का कहना है कि फिलहाल कॉलेज में क्लासेज बंद हैं, लेकिन क्लास शुरू होते ही उसे फिर से उस लड़के के टॉर्चर का सामना करना पड़ेगा। डरी-सहमी छात्रा को शक्ति मोबाइल के संपर्क में भी रहने को कहा गया, ताकि परेशानी होने पर वक्त रहते इस पर काबू पाया जा सके।

लड़की को परेशान करनेवाला उसी का क्लासमेट है। यह पहले फ्रेंडशिप और फिर धीरे-धीरे किसी बात पर इग्नोरेंस का नतीजा है। बहुत जरूरी है कि लड़कियां इन सब मामलों में रिजर्व रहें। हमने परेशान करनेवाले लड़के को बुलाकर समझाया है। उसे पहले समझाकर मना किया जाएगा। अगर आगे भी ऐसा रहा, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-हेलेन सोय

महिला थाना प्रभारी