- बस के लिए इंतजार कर रही युवती को घूरते नजर आए युवक

- युवतियों पर कमेंट करने से बाज नहीं आते शोहदे

- बदनामी के डर से पुलिस को फोन नहीं करतीं ग‌र्ल्स

Meerut: मेरठ में लड़कियों को घूरकर देखना मनचलों की आदत में शुमार हो गया है। पब्लिक प्लेस पर छेड़छाड़ की घटनाएं बेहद आम हैं और वारदात होने पर लोग ग‌र्ल्स को बचाने के लिए आगे भी नहीं आते। इज्जत करो अभियान के तहत आई नेक्स्ट आपको शहर के सच से रूबरू करवा रहा है। शहर को बदलना है तो हमें अपना रवैया बदलना होगा।

मौका मिलते ही छेड़छाड़

जहां भी मौका मिलता है वहीं मनचले युवती के साथ छेड़छाड़ शुरू कर देते हैं। गुरुवार को हमने नजारा देखा जीआईसी के पास तिराहे का, यहां बसों की इंतजार दो युवतियां कर रही थी, इस दौरान चार युवक सामने से आ रहे थे पहले तो सभी ने युवतियों तो ताड़ा, इतने में दो मनचलों ने तो कमेंटस भी कर दिए।

नहीं करती शिकायत

शहर में मनचलों से हर बहू-बेटी परेशान है। स्कूल-कॉलेज के बाहर का नजारा हो या फिर किसी बाजार का, शोहदे कमेंट्स करने से बाज नहीं आते है। ऐसे में बहू-बेटी भी मनचलों को बख्श देती है। कमेंट्स सुनने के बाद शांति से आगे बढ़ जाती है। यदि उसी वक्त छेड़छाड़ की शिकायत कर पुलिस को बुलाया जाए तो शायद मनचलों के हौसले ध्वस्त हो जाएं। मगर बदनामी के डर से ग‌र्ल्स पुलिस से शिकायत भी नहीं करतीं।

बहू-बेटियों की सुरक्षा करना हमारा फर्ज है। यदि किसी बहू-बेटी को कोई दिक्कत है तो वह क्00 नंबर पर काल कर सकती है। महिला हेल्प लाइन या फिर मुझे सीधी भी कॉल कर अपनी समस्या बता सकती है। पुलिस उनकी सेवा में तुरंत पहुंचेगी।

-ओमप्रकाश

एसपी सिटी

बहू बेटियों का सम्मान करना चाहिए। आज नारी को शक्ति प्रदान करने की आवश्यकता है। मनचलों को हर बहू-बेटी को अपनी मां-बहन समझकर इज्जत देनी चाहिए। तभी नारियों का सम्मान हमारे देश में बढ़ेगा।

-अंकित ढाका

छात्र नेता, मेरठ कालेज

बहू-बेटियों का सम्मान करना जरूरी है। आज समाज में छेड़छाड़ और रेप की घटनाएं काफी बढ़ रही हैं, जो मां बाप द्वारा अपने बच्चों को जरूरत से ज्यादा छूट देने की वजह से है। हर मां-बाप को अपने बच्चों पर पूरा नियंत्रण रखना पड़ेगा।

-रजनीश कौशल

दवा व्यापारी

सड़क पर छेड़छाड़ करने वाले मनचले को युवती को मौके पर ही सबक सिखाना चाहिए, ताकि वह दोबारा छेड़छाड़ करने की हिम्मत ही नहीं जुटा पाए। मौके पर पिटाई और कार्रवाई होगी, तो छेड़छाड़ की घटनाओं में विराम लगेगा।

-दीपक शर्मा

यूथ, आदर्शनगर

छेड़छाड़ की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसके लिए पुलिस को अलर्ट रहना होगा, देखने में आ रहा है कि पुलिस सुस्ती से अपनी डयूटी करती है और आराम से मनचले से छेड़छाड़ कर देते है।

-सुमित चांदना

न्यू मार्केट