एक छात्रा से कॉलेज से लौटते वक्त मनचले राजमिस्त्री ने की छेड़खानी, तो छात्रा ने उसकी की पिटाई

दूसरे मामले में कॉलेज के छात्र ने ही छात्रा पर कसी अश्लील टिप्पणी, छात्रा ने कॉलेज में जमकर की धुनाई

आंवला: छात्राओं से छेड़खानी करना एक अधेड़ और एक छात्र को महंगा पड़ गया। दो अलग-अलग मामले में 'मर्दानी' छात्राओं ने मनचले अधेड़ और छात्र की धुनाई कर दी। छात्राओं की इस बहादुरी से जहां दोनों मनचलों को उचित सबक मिला वहीं छात्राओं ने बता दिया कि वह छेड़छाड़ को कतई बर्दाश्त नहीं करने वाली हैं। वहीं दोनों छात्राओं की इस बहादुरी के किस्से की पूरे क्षेत्र में दिनभर चर्चा होती रही।

स्कूल से लौट रही थी छात्रा

बदायूं मार्ग के ग्राम सिकरोढ़ा की एक छात्रा आंवला के एक स्कूल में कक्षा आठ की छात्रा है। फ्राइडे को स्कूल बंद होने के बाद वह साइकिल से अपने घर लौट रही थी। वह ग्राम पनबडि़या के समीप सुनसान जगह पहुंची। इसी दौरान पेशे से एक राजमिस्त्री ने उसे रोका लिया। राजमिस्त्री ने उसके गांव में मकान बनाया था इसलिए वह रुक गई। आरोप है कि राजमिस्त्री ने छात्रा के साथ अश्लील हरकतें करना शुरू कद दी। हालांकि तभी एक टै्रक्टर को आता देखकर वह वहां से भाग गया।

टै्रक्टर में सवार थे गांव वाले

जो टै्रक्टर आ रहा था उसमें छात्रा के गांव के लोग सवार थे। छात्रा ने अपने साथ ही हुई आपत्तिजनक हरकत की जानकारी उन लोगों को दी। लोगों ने टै्रक्टर से पीछाकर साइकिल से भाग रहे राजमिस्त्री का पीछाकर उसे पुरैना तिराहे के पास पकड़ लिया। फिर क्या था 'मर्दानी' बनी छात्रा ने उसकी जमकर धुनाई करना शुरू कर दिया। उसकी चप्पलों से पिटाई की। वहां मौजूद लोगों ने भी राजमिस्त्री को पीटा। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मनचले राजमिस्त्री को अपने साथ ले गई। हालांकि परिवार के लोगों ने पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी लेकिन प्रभारी निरीक्षक रामवीर सिंह का कहना था कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

थर्सडे को किया था कमेंट

डा। राम मनोहर लोहिया राजकीय महाविद्यालय में एक साहसिक छात्रा ने अश्लील कमेंट करने वाले एक छात्र की पिटाई कर दी। कस्बे की एक युवती महाविद्यालय में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। थर्सडे को वह कॉलेज गई तो वहां पर एक एक छात्र ने उसपर कमेंट किए। छात्रा ने अकेले होने के नाते उसे कुछ नहीं कहा। हालांकि इसकी जानकारी उसने अपने परिवार के सदस्यों को दी।

और कर दी धुनाई

फ्राइडे को अपने भाइयों के साथ छात्रा कॉलेज पहुंची, छात्रों कीं भीड़ में कमेंट करने वाला आरोपी आरोपी छात्र भी खड़ा था। इसके बाद छात्रा ने उसे पकड़ लिया और फिर उसकी वहीं सबके सामने पिटाई करना शुरू कर दिया। किसी तरह आरोपी छात्र खुद को मुक्त कराकर वहां से भाग निकला। सूचना मिलते ही प्राचार्य डा। रजनी बाजपेई ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। उन्होंने पुलिस से शिकायत किया कि अक्सर छात्राओं पर कॉलेज के बाहर खड़े होकर मनचले फब्तियां कसते हैं।