- नॉवल्टी बस स्टेशन पर महिला से बस कंडक्टर ने की छेड़छाड़

- महिला का सिपाही भाई और रोडवेज कर्मचारी भिड़े, जमकर बवाल

- दो घंटे थमे रहे बसों के पहिये

BAREILLY: नॉवल्टी बस स्टेशन पर मंगलवार और धनतेरस की सुबह बिल्कुल भी 'मंगलमय' नहीं रही। बस स्टेशन पर एक लेडी पैसेंजर को रोडवेज कर्मचारी ने ही छेड़ दिया। इस पर लेडी ने अपने पुलिस सिपाही भाई को बुला लिया। इसके बाद मामला इतना भड़का कि दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर ही अश्लील हरकतें करने का आरोप मढ़ते रहे। एक तरफ पीडि़त का सिपाही भाई बस स्टाफ पर कार्रवाई की मांग कर रहा था तो दूसरी तरफ रोडवेज कर्मचारी आरोपी पुलिस सिपाही पर एक्शन की डिमांड कर रहे थे। कहासुनी बढ़ी तो गुस्साए बस चालकों ने बसों का चक्का जाम कर दिया। इससे दो घंटों तक बसों का संचालन प्रभावित रहा, जिसका खामियाजा त्यौहार पर घर जाने वाले पैसेंजर्स को भुगतना पड़ा।

संविदा कंडक्टर ने की छेड़छाड़

ट्यूजडे सुबह 9 बजे नेम चेंज्ड (आरती देवी) पूरनपुर जाने के लिए बस का वेट कर रहीं थीं। इसी दौरान रुहेलखंड डिपो के संविदा बस कंडक्टर नेपाल सिंह ने उनसे छेड़छाड़ शुरू कर दी। उसकी हरकतों से तंग आकर आरती ने कोतवाली में तैनात अपने सिपाही भाई रिंकू सिंह को फोन कर बुला लिया। मौके पर पहुंचे रिंकू की रोडवेज कर्मचारियों के साथ जमकर मारपीट हुई। वहीं आरती ने अपना पर्स गायब होने का भी आरोप लगाया है। उनके मुताबिक पर्स में दो कुंडल, नथनी, चार जोड़ी बिछिया और एक हजार रुपए कैश थे।

रोडवेज कर्मचारियों की दूसरी कहानी

इस मामले में रोडवेज कर्मचारियों का कुछ और ही कहना है। उनके मुताबिक आरती ने फोन कर एक व्यक्ति को बस स्टेशन बुलाया। वहां पहुंचकर वह व्यक्ति आरती के साथ अश्लील हकरतें करने लगा। कर्मचारियों का आरोप है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो दोनों ने खुद अपने कपड़े फाड़कर कर्मचारियों पर दोष मढ़ दिया। चूंकि इस मामले में एक पुलिस सिपाही शामिल है इसलिए पुलिस अधिकारी उसे बचाना चाह रहे हैं।

रोक दिए बसों के पहिए

मामले में एक तरफा कार्रवाई होते देख रोडवेज के सैकड़ों चालक और परिचालक भड़क गए और देखते ही देखते सारी बसों के चक्के जाम हो गए। रोडवेज कर्मचारी पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाकर हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर तुरंत कोतवाली पुलिस फोर्स पहुंच गई। इसके बाद भी रोडवेज के कर्मचारियों का गुस्सा कम नहीं हुआ। हंगामा करीब ख् घंटे तक चलता रहा। इसके बाद पुलिस आरोपी रोडवेज संविदा कर्मचारियों ज्ञानचंद्र, रिकेंस और अमित सिंह को पुलिस पूछताछ के लिए कोतवाली ले गई।

एसपी सिटी ने की पूछताछ

कोतवाली में तीनों कर्मचारियों से एसपी सिटी राजीव मल्होत्रा ने भी अलग से पूछताछ की। इस दौरान रोडवेज के रुहेलखंड डिपो एआरएम रुमानी,

बरेली डिपो के एआरएम राजेश और बस स्टेशन के इंचार्ज राम सिंह और एसके कंचन मौजूद रहे। पुलिस ने तीनों कर्मचारियों के बयान दर्ज करने के बाद छोड़ दिया। वहीं रोडवेज और पुलिस ने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है।

पैसेंजर्स हुए हलकान

त्यौहार के मौके पर बसों का संचालन करीब दो घंटे तक बंद रहने से काफी पैसेंजर्स हलकान रहे। कई लोगों ने तो बसों से उतर कर दूसरा साधन पकड़ना बेहतर समझा। तो वहीं कुछ बसों के दोबारा शुरू होने तक का वेट करते रहे। इस दौरान नॉवल्टी बस स्टेशन से चलने वाली करीब फ्00 बसों का संचालन प्रभावित रहा। इस वजह से रोडवेज को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा।

अभी मैं आउट ऑफ स्टेशन हूं। फिलहाल इस मामले में कुछ नहीं कह सकता। ड्यूटी पर आने पर इस मामले में जांच कर दोषी लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

नीरज अग्रवाल, एआरएम प्रशासन