-एमकेपी कॉलेज में नहीं चलेंगी इवनिंग क्लासेज

-अभी तक नहीं भरी कॉलेज की मॉर्निग सीट्स

<-एमकेपी कॉलेज में नहीं चलेंगी इवनिंग क्लासेज

-अभी तक नहीं भरी कॉलेज की मॉर्निग सीट्स

DEHRADUN : dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : हायर एजुकेशन के इवनिंग क्लासेज के प्लान को झटका लगा है। सिटी के एमकेपी पीजी कॉलेज में इवनिंग क्लास नहीं चलाई जाएंगी। कॉलेज की मॉर्निग की सीट्स वैकेंट होने के कारण यह फैसला लिया गया है। प्लान के तहत सिटी के कॉलेजेज में स्टूडेंट स्ट्रेंथ कंट्रोल करने के लिए इवनिंग क्लासेज चलाई जानी थी, लेकिन कॉलेजेज में मॉर्निग की सीट्स ही फिल नहीं हो पाई हैं। ऐसे में इवनिंग क्लासेज नहीं चलाई जा सकती हैं। इसके अलावा डीएवी में भी इवनिंग के लिए स्टार्ट हुए एडमिशंस प्रॉसेस पर भी ब्रेक लग गया है।

एक मात्र ग‌र्ल्स कॉलेज है

पाठशाला का पिछले दिनों श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी से इवनिंग क्लासेज को लेकर इंस्पेक्शन किया गया, जिसके तहत कॉलेज को बीकॉम और बीए की करीब फ्फ्0 सीट्स अलॉट हुई थी। जिनपर कॉलेज को इसी सेशन से एडमिशन स्टार्ट करने थे, लेकिन अब कॉलेज इन सीट्स के लिए एडमिशन स्टार्ट नहीं करेगा। वजह, कॉलेज के मॉर्निग क्लास के लिए सभी सीट्स का फिल न हो पाना है।

एडमिशन ही बेमायने होंगे

दरअसल, कॉलेज की अभी मॉर्निग की ही काफी सीट्स वेकेंट हैं। ऐसे में शासनादेश के हिसाब से जिस कॉलेज की मॉर्निंग सीट्स बची हैं, वह इवनिंग के लिए क्लासेज नहीं चला पाएगा। इसी के चलते कॉलेज ने इविंग क्लासेज नहीं चला पाएगा। कॉलेज प्रिंसिपल डा। इंदू सिंह ने बताया कि इवनिंग क्लासेज को लेकर कॉलेज लेवल पर सभी तैयारी पूरी थी, लेकिन स्टूडेंट्स ने मॉर्निग शिफ्ट में ही एडमिशन नहीं लिया है। ऐसे में शासनादेश के अनुसार अगर मॉर्निंग की सीट्स वेकेंट होंगी तो इवनिंग के लिए एडमिशन ही बेमायने होंगे। इसी को देखते हुए कॉलेज इवनिंग क्लास नहीं चलाएगा।

-------------------

डीएवी ने लगाई इवनिंग क्लासेज पर ब्रेक

उधर, डीएवी पीजी कॉलेज ने भी इवनिंग क्लासेज के एडमिशन पर ब्रेक लगा दिए हैं। कॉलेज ने इवनिंग क्लास के लिए मंडे से एडमिशन प्रॉसेस स्टार्ट किया था। जिसके तहत करीब फ्भ्00 फॉर्म की बिक्री भी हुई, लेकिन कॉलेज ने दो दिन बाद अब एडमिशन प्रॉसेस पर ब्रेक लगा दिया है। कॉलेज प्रिंसिपल डा। देवेंद्र भसीन ने बताया कि कॉलेज ने प्रॉसेस के तहत ओएमआर शीट की बिक्री नई ओएमआर शीट के आने तक रोकी गई है। उन्होंने बताया कि मेरिट फॉर्म मॉर्निग क्लास के लिए थे। ऐसे में स्टूडेंट्स पूर्व की भांति गलतियां न करें इसलिए प्रॉसेस नई मेरिट शीट आने तक रोका गया है। दूसरी तरफ अगर कॉलेज की मार्निग सीट्स पर गौर करें तो अभी भी करीब एक हजार सीट्स वेकेंट हैं। ऐसे में शासनादेश के हिसाब से यहां भी इवनिंग क्लासेज मार्निग सीट्स फिल होने के बाद ही चलाई जानी है। लेकिन इसे लेकर अभी तक कोई निर्णय कॉलेज लेवल पर नहीं लिया गया।