-गोमतीनगर विस्तार में बेहोशी की हालत में मिली छात्रा

-अज्ञात हमलावर युवकों के खिलाफ अगवा व जानलेवा हमले की एफआईआर दर्ज

LUCKNOW: गोमतीनगर में सोमवार दोपहर एग्जाम देकर घर लौट रही सीएमएस छात्रा पर बाइकसवार युवकों ने हमला बोल दिया। पत्रकारपुरम में हुए हमले के बाद छात्रा बेहोश हो गई और जब उसे होश आया तो वह वहां से दो किलोमीटर दूर गोमतीनगर विस्तार में पड़ी थी। किसी तरह घर पहुंची छात्रा ने परिजनों को आपबीती सुनाई। इसके बाद उसकी मां ने गोमतीनगर पुलिस को घटना की सूचना दी। फिलवक्त, पुलिस ने जानलेवा हमले और अगवा करने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। आशंका जताई जा रही है कि छात्रा के किसी परिचित ने ही वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

एग्जाम देकर लौट रही थी

एसओ गोमतीनगर श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक, विवेकखंड-3 निवासी रमेश चन्द्र वर्मा गुजरात के सूरत स्थित एक चीनी मिल में इंजीनियर हैं। उनकी बेटी अदिति (16) सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में इंटरमीडिएट की छात्रा है। सोमवार को अदिति फिजिक्स का एग्जाम देने गई थी। दोपहर करीब एक बजे एग्जाम खत्म होने पर वह पैदल ही घर की ओर चल पड़ी। इसी दौरान करीब 1.30 बजे जब वह पत्रकारपुरम चौराहे से विवेकखंड-3 की ओर जा रही थी। तभी, पीछे से वहां बाइकसवार दो युवक वहां आ पहुंचे और उन्होंने किसी वजनी चीज से उसके सिर पर वार कर दिया।

होश आया तो बंधे पर पड़ी थी

अचानक हुए हमले से वह बेहोश हो गयी। करीब एक घंटे बाद जब अदिति को होश आया तो उसने खुद को गोमतीनगर विस्तार स्थित बंधे पर पड़ा पाया। वह बदहवासी की हालत में वहां से घर की ओर भागी। घर पर उसने अपनी मां रीता वर्मा को पूरी आपबीती सुनाई। रीता ने पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर एसओ गोमतीनगर श्यामबाबू शुक्ला हमराह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उन्हें अपने साथ थाने ले आए। जिसके बाद पुलिस ने रीता वर्मा की तहरीर पर अज्ञात युवकों के खिलाफ जानलेवा हमला और अपहरण की एफआईआर दर्ज कर ली।

नहीं हुई बदसलूकी, पुलिस ने ली चैन की सांस

गोमतीनगर में छात्रा अदिति के संग हुई घटना में उसके संग बदसलूकी नहीं की गई थी। पुलिस ने जब उसकी मेडिकल जांच कराई तो डॉक्टर्स ने उसके संग बदसलूकी होने से इनकार किया। यह जानने के बाद पुलिस ऑफिसर्स ने चैन की सांस ली। अदिति ने बताया कि हमलावरों ने उसके पीछे से हमला किया, जिसके बाद वह बेहोश हो गई। इस वजह से वह हमलावरों को देख नहीं पाई। वहीं, जानकारों का कहना है कि यह घटना अदिति व उसके परिजनों को डराने के लिये अंजाम दी गई है। आशंका जताई जा रही है कि इस घटना में उनके परिवार का कोई परिचित शामिल हो सकता है।