-शहर में 5 बजे तक अधिकतर बूथों पर थम गई थी वोटिंग, 5 बजे तक लाइन में लगे हुए लोगों को वोट डालने का दिया गया मौका

-1239 पार्षद और 13 महापौर प्रत्याशियों को भाग्य हुआ ईवीएम में कैद, नवीन गल्ला मंडी, नौबस्ता में बनाए स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम

kanpur@inext.co.in

KANPUR : छिटपुट घटनाओं के बीच निकाय चुनाव संपन्न हो गया। शाम 5 बजे वोटिंग थमने के बाद पोलिंग पार्टियों ने अपनी रवानगी की तैयारी भी शुरू कर दी थी। कई बूथों पर भीड़ अधिक होने की वजह से शाम 5 बजे तक जितने लोग लाइन में लगे थे, उनको वोट डालने का मौका दिया गया। इसके बाद वोटिंग कार्य को बंद कर दिया गया। पोलिंग बूथ को पीठासीन अधिकारी की मौजूदगी में ईवीएम को सील किया गया। जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोलिंग पार्टियां ईवीएम लेकर गल्ला मंडी के लिए रवाना कर दी गई।

कमरे िकए गए सील

सेक्टर मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी में ईवीएम को सही सलामत स्ट्रांग रूम तक पहुंचाया गया। वहीं देर रात तक ईवीएम जमा करने के लिए कर्मचारियों की भारी भीड़ लगी रही। पार्षद पद के 1239 पार्षदों और 13 महापौर प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया। सेक्टर के हिसाब से स्ट्रांग रूम में ईवीएम को रखा गया। 1 दिसंबर को काउंटिंग के दौरान स्ट्रांग रूम को खोला जाएगा। वहीं स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था को तैनात रखा जाएगा। वहीं देर रात तक कर्मचारी ईवीएम जमा करने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे। अपर जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम एफआर संजय चौहान ने बताया कि ईवीएम को सुरक्षित रखकर कमरे को सील कर दिया जाएगा।