- 28 मार्च को हुई थी घटना, कैशियरों से लूटा था कैश

- पुलिस ने टीम के साथ सात अभियुक्त किए गिरफ्तार

आगरा। बीते 28 मार्च 2016 को न्यू आगरा थाना क्षेत्र के बाईपास रोड स्थित देव नगर में हुई 17 लाख की लूट का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने सात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। लूट का तानाबाना कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने ही रचा था। उसने अन्य साथियों के साथ बैंक में कैश जमा होने की रेकी कराई थी। पुलिस टीम ने अभियुक्तों के कब्जे से लूट के दो लाख 15 हजार रुपये अन्य सामान बरामद किया है। सोमवार को एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह ने प्रेसवार्ता में इसकी जानकरी दी है।

बीयर शॉप पर बन रही थी दूसरी लूट की योजना

बीती 28 मार्च को जीएपीएल कंपनी के कैशियर सोनू सिंह और मैनेजर संदीप चौधरी बाइक से बैंक में कैश जमा कराने जा रहे थे। उसी दौरान देवनगर इलाके में काले रंग की अपाचे बाइक पर सवार लुटेरे ने तमंचे की नोक पर लूट लिया था। सोमवार को पुलिस टीम को सूचना मिली कि केन्द्रीय हिन्दी संस्थान के रोड पर एक बीयर की दुकान के सामने सात युवक खड़े लूट की योजना बना रहे थे। इस पर क्राइम ब्रांच व सर्विलांस की टीम ने चारों तरफ घेराबंदी कर दोपहर 1.10 बजे उनको दबोच लिया। उनसे लूट का माल भी बरामद कर लिया है।

बाइक पर लगाई फर्जी नंबर प्लेट

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तगण ने बताया कि दिनेश दीक्षित पुत्र अमित दीक्षित निवासी नगला पदी न्यू आगरा तीन वर्ष पूर्व जीएपीएल कंपनी में कार्य करता था। उसे यह जानकारी थी कि किस समय कंपनी का कैश बैंक में जमा होने जाता है। इसकी सूचना ने उसने अपने साथी संजय चाहर पुत्र बाबू सिंह बाग फरजाना को दी। कैश को लूटने के लिए नीरज उर्फ नरेन्द्र भप्पाड़ी निवासी राल मथुरा अजय निवासी गांव खोड़ा मडका हाथरस, पवन निवासी सादाबाद को साथ मिलाया। उन्होंने काले रंग की अपाचे बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगाई।

पशु व्यापारी से 30 लाख लूटने वाले थे

टीपी नगर जाकर सही नंबर प्लेट लगाकर पवन को वहीं उतारकर मथुरा की ओर फरार हो गए। एसएसपी ने बताया कि आज के दिन सलीम पुत्र हाजी अलीम कुरैशी निवासी जवां अलीगढ़ व सोनू निवासी तिमरली थाना मुरसान अलीगढ़ सभी को लेकर अछनेरा में एक पशु व्यापारी से 30 लाख रुपये की लूट करने जा रहे थे। इससे पहले नीरज आदि ने कागारौल में पशु व्यापारी से 50 लाख क लूट की थी। ये कई मामलों में वांछित हैं।

एसएसपी ने की टीम पुरस्कृत करने की घोषणा

घटना के खुलासे के लिए एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह के निर्देश पर एसपी सिटी व सुशील घुले और एएसपी अनुराग वत्स के नेतृत्व में टीमें लगाई गई। टीम में नितिन कंसाना थानाध्यक्ष न्यू आगरा, पीआरओ योगेश सिरोही, क्राइम ब्रांच आशीष कुमार, सर्विलांस प्रभारी शैलेन्द्र सिंह, गिरीश गौतम आदि मौजूद रहे। एसएसपी ने की टीम पुरस्कृत करने की घोषणा की है।