-पांच करोड़ 83 लाख ब्लैक मनी को व्हाइट करने का मामला

-12 अगस्त 2013 को दाखिल हुआ था पूरक आरोप पत्र

RANCHI(19 Aug): मनी लाउंड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री कमलेश सिंह के बेटे सूर्य सोनल सिंह व दामाद नरेन्द्र मोहन सिंह ने ईडी के अनिल कुमार मिश्रा की विशेष अदालत में शनिवार को सरेंडर कर दिया। इनके खिलाफ कमलेश सिंह की ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए एक ही पैसे को कई प्रक्रियाओं में घुमाने का आरोप है। खुद कमलेश सिंह दोनों को आत्मसमर्पण कराने लेकर ईडी कोर्ट पहुंचे थे।

कमलेश, उनकी पत्नी व बेटी भी आरोपी

पूर्व मंत्री कमलेश सिंह सहित पांच के खिलाफ क्ख् अगस्त ख्0क्फ् को पूरक आरोप पत्र दाखिल किया गया था। ईडी टीम द्वारा विशेष न्यायाधीश की अदालत में दाखिल चार्जशीट में कमलेश सिंह, उनकी पत्नी मधु सिंह, बेटा सूर्य सोनल सिंह, बेटी अंकिता व दामाद नरेंद्र मोहन सिंह के नाम शामिल हैं। इस आरोप पत्र में कमलेश के खिलाफ पांच करोड़ 8फ् लाख की मनी लाउंड्रिंग करने का आरोप लगाया गया है। इसमें अलग-अलग जगहों पर ब्0 लाख रुपए जमीन में लगाने का आरोप हैं। साथ ही एक करोड़ रुपए ब्लैक मनी को व्हाइट करने का प्रयास बताया गया है।

फैमिली मेंबर्स के बीच घुमाया पैसा

इसमें कहा गया है कि कमलेश के दामाद नरेंद्र मोहन के अकाउंट में एक ही दिन 8फ् लाख रुपए जमा हुए। इसके बाद नरेंद्र ने अपनी पत्‍‌नी सह कमलेश की बेटी अंकिता के अकाउंट में एक करोड़ रुपए चेक के जरिए लोन के रूप में दिया। अंकिता ने उस पैसे को अपने भाई व कमलेश सिंह के पुत्र सूर्य सोनल को दिया। सूर्य सोनल ने अपने पिता कमलेश के अकाउंट में उस रुपए को ट्रांसफर किया। बताया गया कि ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए एक ही पैसे को कई प्रक्रियाओं में घुमाया गया है।