सेक्रेड हा‌र्ट्स के किडुकेशन प्रोग्राम में बच्चों ने कलाम को किया याद

BAREILLY:

देश के महान वैज्ञानिक, मिसाइल मैन और पूर्व राष्ट्रपति डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम को उनके जन्म दिवस पर सैटरडे को याद किया गया। इस मौके पर सेक्रेड हा‌र्ट्स स्कूल में साई-फाई एक्यूमेनिया 16 का आयोजन किया गया। आयोजन के तहत नन्हें स्कूली बच्चों के लिए विभिन्न वैज्ञानिक प्रतियोगिताएं ऑर्गनाइज कराकर पूर्व राष्ट्रपति को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम का इनॉग्रेशन प्रो ऐके गुप्ता, डीन आईईटी विभाग, एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने किया। वहीं रंगारंग कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की डाइरेक्टर राधा सिंह और एकेडमिक डाइरेक्टर निर्भय बेनिवाल ने किया। इनॉग्रेशन में दीप प्रज्जवलन कर डॉ अब्दुल कलाम को पुष्पांजलि अर्पित की गई।

पोस्टर मेकिंग व क्विज में हुनर

साई-फाई एक्यूमेनिया 16 में बच्चों ने सोलर एनर्जी, आर्टिफिशियल सेटेलाइट, विंड पावर, हाइड्रो पॉवर प्लांट और साउंड वाइब्रेशन पर बेस्ड मॉडल्स बनाकर अपनी वैज्ञानिक सोच व हुनर को दिखाया। वहीं बच्चों ने 'जलवायु परिवर्तन के कारण एवं प्रभाव' पर आधारित पोस्टर मेकिंग और क्विज प्रतियोगिता में भी अपने जौहर दिखाए। चीफ गेस्ट ने प्रतियोगिता में अव्वल रहे बच्चों को सर्टिफिकेट व पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साथ ही बच्चों की क्षमता की सराहना की।

यह बच्चे रहे विनर्स

विज्ञान मॉडल प्रेजेंटेशन में बीबीएल स्कूल की पूर्वी अग्रवाल व रितिका पटेल फ‌र्स्ट, चिक्कर स्कूल की वान्या नन्द कुमार व प्रियांशी सिंह सेकेंड और सेक्रेड हा‌र्ट्स के रिषी अग्रवाल व पियूष वर्मा थर्ड पोजीशन पर रहे। वहीं पोस्टर मेकिंग में बीबीएल के वस्वी अग्रवाल फ‌र्स्ट, चिक्कर इंटरनेशनल की खुशी अग्रवाल सेकेंड और अल्मा मातेर के आहिल खान थर्ड पोजीशन पर रहे। इसके अलावा क्विज प्रतियोगिता में जीआरएम दक्ष शर्मा व तन्मय पटेल फ‌र्स्ट चिक्कर इंटरनेशनल की अक्षिता खंडेलवाल व पावनी श्रीवास्तव सेकेंड और बीबीएल के उदय गंगवार एवं अभिजीत सक्सेना थर्ड पोजीशन पर रहे।

---------------------