-बीएड 2013-14 सेशन के स्टूडेंट्स को अभी तक नहीं मिली है एडमिट कार्ड

-एक दिसंबर से होने हैं एग्जाम, पहले भी दो बार पोस्टपोन हो चुकी है डेट

-एडिमिट कार्ड के लिए स्टूडेंट्स लगा रहे चक्कर

GORAKHPUR: एक दिसंबर से होने वाला बीएड एग्जाम अब इस साल नहीं बल्कि अगले साल होगा। यह हम नहीं बल्कि डीडीयूजीयू एग्जामिनेशन कंट्रोलर के पास आने वाले बीएड स्टूडेंट्स कह रहे हैं। बीएड स्टूडेंट्स की माने तो दो बार पोस्टपोन होने के बाद भी अभी तक एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं। वहीं एक दिसंबर को होने वाले एग्जाम को लेकर आज भी संशय बरकार है। लेकिन एग्जामिनेशन कंट्रोलर की तरफ से एग्जाम डेट को लेकर कोई ठोस रिस्पांस नहीं दिए जा रहे हैं।

नहीं जारी किया एडमिट कार्ड

बीएड एग्जाम डेट को लेकर एक बार फिर बीएड स्टूडेंट्स के बीच संशय बना हुआ है। गोरखपुर जिले के आसपास क्षेत्रों में रहने वाले स्टूडेंट्स डेली एग्जामिनेशन कंट्रोलर के चक्कर काट रहे हैं। स्टूडेंट गगन पाण्डेय बताते हैं कि एग्जाम डेट को लेकर काफी टेंशन सता रही है, क्योंकि अभी यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन कंट्रोलर की तरफ से एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए हैं और न ही यह बताया जा रहा है कि कब तक एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

यूनिवर्सिटी प्रशासन है उलझन में

बता दें, बीएड ख्0क्फ्-क्ब् सेशन में करीब दर्जनों ऐसे डिग्री कॉलेजेज हैं जो निर्धारित सीट से अतिरिक्त सीट पर एडमिशन ले चुके हैं। वहीं अतिरिक्त सीट पर लिए गए एडमिशन वाले स्टूडेंट्स का यूनिवर्सिटी प्रशासन एग्जाम कराने के मूड में नहीं है। जिसके चलते यह मामला कोर्ट में चला गया है। अब यूनिवर्सिटी प्रशासन इस उलझन में है कि कहीं ऐसा न हो कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद एग्जाम फिर से करना पड़े और सेशन शून्य हो जाए। यही रीजन है कि बार-बार बीएड एग्जामिनेशन का डेट पोस्टपोन किया जा रहा है।

दो बार कर चुके हैं डेट पोस्टपोन

बीएड स्टूडेंट्स धीरज दुबे, सरिता, राहुल ने बताया कि एग्जामिनेशन कंट्रोलर ने पहले ख्0 सितंबर की डेट डिसाइड की थी। उसके बाद परीक्षा समिति की बैठक हुई, उसमें अगली डेट ख्0 नवंबर डिसाइड की गई। लेकिन ख्0 नवंबर की भी डेट को पोस्ट पोन करते हुए अगली डेट क् दिसंबर तय की गई है। अब सवाल यह उठता है कि अभी तक स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं। ऐसी स्थिति में क्या एक दिसंबर को बीएड की परीक्षा हो सकेगी?

अब किसी भी दशा में बीएड एग्जाम की डेट पोस्टपोन नहीं किए जाएंगे। एक दिसंबर से अपने निर्धारित समयानुसार एग्जाम कंडक्ट कराए जाएंगे। जल्द ही एडमिट कार्ड भी डीडीयू की साइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

अखिलेश पाल, एग्जामिनेशन कंट्रोलर, डीडीयूजीयू