- कार्य परिषद की बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय

- डिजिटल करने के लिए रखे जाएंगे प्रोग्रामर

मेरठ। सीसीएसयू को अब पूर्ण रूप से डिजिटल किया जाएगा। प्रवेश से लेकर परिणाम तक का डाटा डिजिटल होगा। जिससे काम में पारदर्शिता आ सके। इसके लिए यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर प्रोग्रामर, कंप्यूटर ऑपरेटर रखे जाएंगे। हालांकि यह नियुक्तियां परमानेंट नहीं होंगी। यह सभी नियुक्ति विश्वविद्यालय आउट सोर्सिग पर रखेगा। शनिवार को सीसीएसयू में हुई कार्य परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

ये भी हुए निर्णय

- 12 पीएचडी उपाधि के अनुमोदन का निर्णय लिया गया।

- कम्प्यूटर प्रोग्रामर, असिस्टेंट कंप्यूटर प्रोग्रामर एवं कंप्यूटर ऑपरेटर आउट सोर्सिग से नियुक्त होंगे।

- यूनिवर्सिटी की नियमावली को अपडेट करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है।

- कमेटी में प्रो। मृदुल गुप्ता, प्रो। संजीव शर्मा एवं डॉ। राजेश गर्ग होंगे।

- यूनिवर्सिटी में रिक्त सूचीकार के तीन पदों पर स्किल टेस्ट एवं गठित चयन समिति द्वारा इंटरव्यू लिया जाएगा।

- यूनिवर्सिटी में बीए राजनीति विज्ञान में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले अनुसूचित जाति के विद्यार्थी को अध्ययन हेतु एक हजार रुपये प्रतिमाह छात्रवृत्ति देने का निर्णय लिया गया।

- यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध पांच संस्थानों को नर्सिग एवं बीएएमएस पाठ्यक्रम की संबद्धता का निर्णय

- हाईकोर्ट के आदेशानुसार कुलाधिपति के अग्रिम आदेशों तक डॉ। गरिमा सिंह सहायक आचार्या शिक्षा विभाग की सेवाओं को निरंतर करने का निर्णय लिया गया।

- संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को ईपीएफ सेवा का लाभ देने हेतु एक कमेटी का गठन

- आगामी दीक्षांत समारोह में डीएससी की मानद उपाधि हेतु प्रसिद्ध न्यूरो सर्जन डॉ। भूपेंद्र चैधरी का नाम कुलाधिपति को भेजने का निर्णय

- नये संस्थानों, महाविद्यालयों, पाठ्यक्रमों की संबद्धता के लिए विश्वविद्यालय 15 दिनों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगा।

ये रहे मौजूद

बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो। एनके तनेजा ने की। बैठक का संचालन कुलसचिव दीप चंद्र ने किया। इस दौरान प्रो। एसपी सिंह, प्रो। एचएस सिंह, प्रो। मृदुल गुप्ता, प्रो। बीर सिंह, डॉ। बी कुमार, डॉ। राजेश गर्ग, डॉॅ। दुष्यंत कुमार, डॉ। आलोक कुमार, डॉ। प्रमोद कुमारी, डॉ। विजय जायसवाल, वित्त अधिकारी अनिल अग्रवाल आदि मौजूद रहे।