पेरेंट्स व स्टूडेंट्स की परेशानी बढ़ी, स्कूल संचालक भी संशय में
Meerut। पेपर लीक होने के बाद सीबीएसई की दसवीं मैथ्स और 12वीं की इकोनोमिक्स की परीक्षा दोबारा कराने के फरमान से शहर में हजारों स्टूडेंट्स की सांसे अटक गई। बुधवार को दसवीं का आखिरी एग्जाम होने के दो घंटे बाद आए इस फरमान से छात्रों में एकाएक मायूसी छा गई। वहीं 12वीं के छात्रों के माथे पर भी शिकन की लकीरें दिखाई दी। इस फैसले के बाद पेरेंट्स के साथ स्कूल संचालक भी संशय की स्थिति में आ गए। वहीं सीबीएसई की गोपनीयता पर भी प्रश्न-चिंह उठ गया है।

यह होंगी मुश्किलें

स्कूलों में 11वीं का सेशन देर से शुरु हो पाएगा।

सेशन खत्म होने में भी डिले होगा।

रिजल्ट में डिले होगा, जिससे कई स्टूडेंट्स को कॉम्विटीटेटिव एग्जाम्स में दिक्कतआ सकती है।

कॉलेज में एडमिशन होने में डिले हो सकता है।

इनका है कहना
दोपहर में करीब 3.30 बजे एग्जाम दोबारा कंडक्ट कराए जाने की सूचना मिली है। सीबीएसई का सर्कुलर वेबसाइट पर भी डाला गया है। हालांकि, अभी बोर्ड ने यह नहीं बताया है कि यह परीक्षा देशभर में दोबारा होगी या कुछ रीजन में होगी। ऐसे में संशय बना हुआ है।
एचएम राउत, प्रिंसिपल, दीवान पि1ब्लक स्कूल

अनियमितताएं मिलने पर बोर्ड ने दोनों ही परीक्षाओं को दोबारा कंडक्ट कराने की फैसला लिया हैं। हालांकि यह बच्चों के हित में ही हैं लेकिन कुछ लोगों की वजह से काफी लोग व व्यवस्था इससे प्रभावित होंगे।
राहुल केसरवानी, सहोदय अध्यक्ष

सीबीएसई की दसवीं की परीक्षाएं बुधवार को ही खत्म होनी थी। एग्जाम बहुत अच्छा हैं लेकिन अब दोबारा एग्जाम होने की बात सुनकर मूड काफी बिगड़ गया है। समझ ही नहीं आ रहा हम इसे कैसे लें।
रिशी गुप्ता, स्टूडेंट

एग्जाम खत्म होने का सारा जोश खत्म हो गया है.पार्टी मूड भी खराब हो गया। मैथ्स में वैसे ही काफी मेहनत करनी पड़ती हैं। हमारी मेहनत बिना गलती के खराब हो रही है इसका काफी दुख है।
संभव जैन, स्टूडेंट

दो दिन पहले एग्जाम हुआ था। अब दोबारा से पूरी तैयारी करनी पड़ेगी। इस बार एग्जाम काफी आसान और अच्छे आएं हैं बावजूद इसके पेपर लीक हो रहा है। यह गलत हैं। दोबारा पता नहीं कैसा एग्जाम आएगा।
अर्जुन, स्टूडेंट

सीबीएसई के सिस्टम में ही लूप होल हैं जिसका खामियाजा बच्चों के साथ हमें भी भुगतना पड़ेगा। पेपर लीक होने की सूचना मिलने के बाद भी बोर्ड पहले मना ही करता रहा जबकि बोर्ड को पहले ही चेत जाना चाहिए था।
बबीता, पैरेंट

 

यह बहुत गलत हुआ। सीबीएसई की खुद की गलती की वजह से बच्चों को भी मेंटल ट्रॅामा से गुजरना पड़ेगा। आखिर क्यों किसी दूसरे की गलती की सजा बच्चों को मिल रही हैं। क्वेश्चन पेपर का लीक होना सीबीएसई का फेल्योर है।

पूजा, पैरेंट