यूपी बोर्ड का मूल्यांकन अंतिम चरण में पहुंच गया

दो सेंटर्स से करीब कई सब्जेक्ट की कॉपी बोर्ड को वापस की गई

KANPUR:

यूपी बोर्ड का मूल्यांकन अंतिम चरण में पहुंच गया है। जीआईसी में मूल्यांकन का काम करीब करीब पूरा हो चुका है। कुछ सब्जेक्ट की कॉपी चेक करने के लिए परीक्षक नहीं मिले। बोर्ड ने भी जो परीक्षक नियुक्त किए थे वह भी कॉपी चेक करने नहीं आए। अरबी, तमिल, मलयालम, कश्मीरी, बंगला की कॉपी बोर्ड को वापस भेज दी गई हैं। जीआईसी में पंजाबी की कॉपी आ गई थी जिन्हें प्रिंसिपल ने परीक्षक बुलाकर चेक करवा दिया था।

सरयू नारायण बाल विद्यालय आजाद नगर के मूल्यांकन केंद्र इंचार्ज हरिश्चन्द्र दीक्षित ने बताया कि तमिल की ख्भ् कॉपी, कश्मीरी भाषा की 7ख् कॉपी, बंगला का एक पैकेट और अरबी का एक पैकेट आया था। बोर्ड ने तमिल व कश्मीरी के परीक्षक नियुक्त किए लेकिन वह कॉपी चेक करने नहीं आए। काफी प्रयास किया गया कि परीक्षक मिल जाएं लेकिन नहीं मिलने पर कॉपियां बोर्ड को वापस इलाहाबाद भेज दी गई है। जीआईसी प्रिंसिपल आर पी राजपूत ने बताया कि बंगला, उडि़या, मलयालम और सिंधी की कॉपी आई थी जब परीक्षक नहीं मिले तो इन कॉपियों को वापस बोर्ड को भेज दिया गया है।

गणित में होम साइंस की कापी

डीएवी इंटर कॉलेज के मूल्यांकन प्रभारी केके मिश्रा ने बताया कि गणित में होम साइंस की करीब ख्फ् कॉपी निकली हैं। इसी तरह से इंटर में हिन्दी साहित्य में सामान्य हिन्दी की म्00 कापी निकली है। इन कॉपियों का मूल्यांकन शुक्रवार को करा लिया जाएगा। सेंटर पर हाई स्कूल की क् लाख 99 हजार ख्77 कॉपी और इंटर की म्ब् हजार ख्फ्ख् कॉपी चेक की गई। जीआईसी प्रिंसिपल आर पी राजपूत ने बताया कि उनके यहां मूल्यांकन का काम पूरा हो गया है। भारती विद्यालय में मूल्यांकन का काम शुक्रवार को फाइनल हो जाएगा। एजुकेशन के बंडल में 88 फिजिक्स की कॉपी मिली। जिन्हें चेक करा दिया गया। हरजेन्दर नगर इंटर कॉलेज में हिस्ट्री और सिविक्स की करीब भ् हजार कॉपी चेक होनी है। सेंटर पर ब् लाख ब्0 हजार कॉपी चेक की गई है।