-मौके पर पहुंचे एनएच और आरसीडी के अभियंता

-ट्रैफिक लोड कम होने पर भरा जाएगा स्टील प्लेटिंग से गैप

PATNA CITY : नॉर्थ और साउथ बिहार का लाइफ लाइन कहा जानेवाला महात्मा गांधी सेतु के लोहा गोदाम कॉलोनी काली मंदिर के सामने सेतु पर एक्सपैशन ज्वाइंट का गैप धंस गया है। यह पाया संख्या ब्म् से करीब फ्00 मीटर दक्षिण की ओर है। इसकी सूचना मिलते ही आरसीडी और एनएच डिवीजन के अभियंता घटना स्थल पर पहुंचे और जांच शुरू कर की।

हैवी लोडेड ट्रक का असर

एनएच डिवीजन के कार्यपालक अभियंता सुनील सिंह एवं आरसीडी के कार्यपालक अभियंता उत्तरानंद विश्वास ने बताया कि वर्तमान में महात्मा गांधी सेतु पर ट्रैफिक का लोड काफी बढ़ा है जिसकी वजह से सेतु का स्ट्रक्चर कमजोर होता जा रहा है। हैवी लोडेड ट्रक के दबाव के कारण ही एक्सपैशन ज्वाइंट गैप बना है।

पश्चिमी लेन से सवारी गाड़ी

फिलहाल सेतु के पश्चिमी लेन से बस और छोटी सवारी गाडि़यों को हाजीपुर की ओर जाने दिया जा रहा है। पुराने टॉल टैक्स के पास मालवाह वाहन टद्यक, टैंकर लॉकरी को घुमा कर पूर्वी लेन से हाजीपुर की ओर भेजा जा रहा है। इस कारण से पाया संख्या ब्म् के पास दो लेन से वाहनों के आने पर एक-एक लेन वाले वाहनों को हाजीपुर की ओर भेजा जा रहा है। इस दूरी में पूर्वी लेन में जाम लगने के कारण बाइक सवार फुटपाथ से गुजरते देखे गए।

फिलहाल ट्रैफिक कम होने पर आज रात या फिर कल गैप के पास स्टील प्लेटिंग किया जाएगा। फिलहाल वहां लोहे का मोटा चदरा रखा गया है ताकि लोगों को आने-जाने में कोई प्राब्लम न हो।

-द्वय, एनएच डिवीजन के अभियंता