- लूट का खुलासा कर रही थी लिसाड़ी गेट पुलिस

- पुलिस पर बरामद माल की जबरन पहचान कराने का आरोप

- पीडि़त की बात सुनकर हैरान रह गए पुलिस अधिकारी

Meerut: लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में बीती 20 मार्च को हुई लाखों की लूट का खुलासा पुलिस पर भारी पड़ गया। पीडि़त व्यापारी ने पुलिस लाइन में खुलासा कर रहे अधिकारियों को आड़े हाथ लिया तो वह हैरान रह गए। पीडि़त का आरोप है कि पुलिस कल से उस पर बदमाशों से बरामद माल को घर से लूटा हुआ बताने का दबाव बना रही है, जबकि बदमाशों से बरामद माल का उससे कोई लेना-देना नहीं है।

6 बदमाशों दबोचे

पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता के दौरान एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी ने लिसाड़ी गेट लूट के छह बदमाशों को दबोचने का दावा किया है। बदमाशों के पास से हथियार और लूट का काफी सारा माल भी बरामद हुआ है। लेकिन पीडि़त ने सामान अपना होने से साफ इनकार कर दिया।

पुलिस की जुबानी

पुलिस के मुताबिक बदमाशों के सरगना नफीस सपाटा का सरधना की मढियाई पैंठ में आना-जाना था। वहीं पर उसकी मुलाकात पशु व्यापारी बिलाल से हुई। लूट और डकैती की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके नफीस ने अपने साथ सलमान को मिलाया जो बिलाल का रिश्तेदार भी था। घटना वाले दिन सभी सातों लोग कार से मेरठ पहुंचे और नफीस, मोबीन, साबुद्दीन और सलमान शादी का कार्ड देने के बहाने बिलाल के घर में दाखिल हुए। घर में दाखिल होने के बाद बदमाशों ने बिलाल के पुत्र को गन प्वाइंट पर लेकर घर में मौजूद महिलाओं को आतंकित करते हुए लूट की वारदात को अंजाम दिया।

लगाए गंभीर आरोप

पुलिस अधिकारी पत्रकारों के सामने लूट का खुलासा करते हुए अपनी पीठ थपथपा ही रहे थे। एकाएक पीडि़त व्यापारी बिलाल वहां आ धमका। बिलाल ने पत्रकारों के सामने आरोप लगाया कि पुलिस का खुलासा फर्जी है। उसने आरोप लगाया कि शनिवार की शाम से पुलिस उस पर दबाव बना रही है कि बदमाशों से बरामद माल को वह अपना बताए, जबकि इस माल का उसके घर में हुई लूट का कोई लेना-देना नहीं है। उसने खुलासा फर्जी बताते हुए अधिकारियों को आड़े हाथ लिया तो दोनों अधिकारियों के चेहरे का रंग उड़ गया।

ये था मामला

20 मार्च को पशु व्यापारी बिलाल के घर शादी का कार्ड देने के बहाने छह बदमाश घर में घुसे थे। बदमाशों ने पत्‍‌नी सहित पूरे परिवार को गन प्वाइंट पर लेकर बंधक बना लिया था। साथ ही नकदी सहित लाखों के जेवर लूटकर फरार हो गए थे। लेकिन वारदात को अंजाम देकर भागते बदमाश सीसीटीवी में कैद हो गए थे।

गिरफ्तार बदमाश

1 मोबीन पुत्र यामीन निवासी इस्लामाबाद सरधना।

2 साबुद्दीन उर्फ साबू पुत्र बशीर निवासी मनोहर की पट्टी दौराला।

3 सलमान पुत्र शमशाद निवासी शहीद चौक, खालापार, मुजफ्फरनगर।

4 जान मौहम्मद पुत्र आस मौहम्मद निवासी मिलक, सरधना।

5 इमरान पुत्र मेहरदीन निवासी मिलक, सरधना।

6 दानिश पुत्र अय्यूब निवासी कस्साबान, सरधना।

बरामदगी

घटना में प्रयुक्त सेंट्रो कार, 3 तमंचे, 3 कारतूस, 2 कंगन, 4 चूड़ी, 1 जोड़ी झुमकी, 2 अंगूठी, 1 जेंट्स अंगूठी, 4 जोड़ी पायल, 2 जोड़ी हाथ के फूल, 4 जोड़ी गले के हार, 4950 की नगदी।

------

थाना लिसाड़ी गेट पुलिस ने लूट का माल समेत 6 आरोपियों को पकड़ा है। पीडि़त ने एक आरोपी की पहचान भी की है, लेकिन अगर वह बरामद माल की पहचान से इनकार कर रहा है तो यह जांच का विषय है।

-आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी