-कंफेक्शनरी व्यवसायी से 5 लाख रंगदारी मांगने में दो गिरफ्तार

-तमंचा, कारतूस, मोबाइल फोन बरामद

VARANASI

कंफेक्शनरी व्यवसायी से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में क्राइम ब्रांच व चेतगंज पुलिस ने बुधवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से एक तमंचा, दो कारतूस व रंगदारी मांगने में प्रयुक्त तीन मोबाइल फोन बरामद किए। पकड़े गए लोहता के धमरिया निवासी मो। कासिम उर्फ गोलू व कपसेठी के नेवादा के दुर्गा सिंह का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

तलाश रही थी पुलिस

एसएसपी नितिन तिवारी ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में गिरफ्तार आरोपियों को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए बताया कि जगतगंज क्षेत्र निवासी व्यवसायी की पड़ाव में कंफेक्शनरी की फैक्टरी है। व्यवसायी के मोबाइल फोन पर कॉल करके पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी। इस बाबत एसपी क्राइम त्रिभुवन सिंह के नेतृत्व में इंटेलीजेंस विंग को सूचना संकलित कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में क्राइम ब्रांच के इंटेलीजेंस प्रभारी ओम नारायण सिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो लोग असलहे के साथ संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मेनगेट के पास किसी घटना को अंजाम देने के लिए खड़े हैं। सूचना के बाद चेतगंज प्रभारी निरीक्षक अनुपम श्रीवास्तव को अवगत कराते हुए दोपहर बाद घंरेबंदी कर दोनों को दबोच लिया गया।

गोली चलाने से पहले धराए

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कॉल करने के अलावा एसएमएस से भी रंगदारी की मांग व्यवसायी से की गई थी। व्यवसायी के रंगदारी देने में हीलाहवाली करने पर बुधवार को उनके घर पर गोली चलाकर दहशत फैलाने की रणनीति थी लेकिन वे पकड़ लिए गए। कासिम ने बताया कि कि वह व्यवसायी की फैक्टरी में अपने मालवाहक अप्पे से माल ढुलाई करता था। फिल्म देखने का काफी शौक था और जरूरतें बढ़ने के कारण एक फिल्म से प्रभावित होकर रंगदारी मांगने की साजिश उसने अपने साथी के साथ मिलकर रची थी। उसका साथी भी भाड़े की गाड़ी चलाता है। उन्होंने व्यवसायी के घर की रेकी भी की थी।