JAMSHEDPUR: गर्मी की छुट्टी के दौरान ट्रेनों में होने वाली भीड़-भाड़ को देखते हुए रेलवे क्9 मई को टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त थर्ड एसी कोच लगायेगी। ट्रेन में पहले से ही तीन थर्ड एसी कोच है। लंबी वेटिंग लिस्ट को देखते हुए रेलवे ने ट्रेन में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है।

स्टेशन महिला शौचालय में अंधेरा

टाटानगर स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म स्थित महिला शौचालय में बल्ब नही होने के कारण महिला यात्री अंधेरे में शौचालय जाने को मजबूर है। शौचालय में अंधेरा देख मंगलवार को एक महिला यात्री शौचालय कर्मचारी से उलझ गयी। काफी देर तक हो हल्ला करने के बाद महिला यात्री शांत हुई। दरअसल शौचालय में ट्यूबलाइट का फ्रेम तो लगा है मगर उसमें से ट्यूबलाइट ही गायब है। सूचना पर स्टेशन प्रबंधक ने आइओडब्लू को फौरन लाइन लगाने का आदेश दिया है।

रेलवे की जमीन पर बसी फ्फ् बस्तियों में पानी देने की मांग

बागबेड़ा-गोविंदपुर वृहद ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत फ्फ् बस्तियों में पाइप लाइन बिछाने का कार्य अबतक शुरू नहीं हुआ है। यह बस्ती रेलवे की जमीन पर स्थापित है। जिसके कारण रेलवे एनओसी नहीं दे रहा है। इसके विरोध में मंगलवार को बागबेड़ा महानगर विकास समिति ने एक बैठक आयोजित कर मुख्यमंत्री के नाम शिकायत पत्र लिखा है। समिति के अध्यक्ष सुबोध झा ने बताया कि जलापूर्ति योजना हेतु आंदोलन में रेलवे क्षेत्र के बस्तीवासियों ने भी बढ़चढ़कर योगदान दिया था। वहीं सांसद व विधायक मेनका सरदार ने भी आश्वासन दिया था कि योजना शुरू होने पर रेलवे से बात कर रास्ता निकाला जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।