- आरटीओ में फीस वृद्धि के बाद लोगों ने पर डे 50 रुपए पेनाल्टी जोड़कर जमा कर दिए थे बड़ा अमाउंट

- अब बदले नियम के अनुसार 29 दिसंबर के बाद से ही लगेगी पर डे 50 रुपए की पेनाल्टी, एक्स्ट्रा रुपए मिलेंगे वापस

GORAKHPUR: यदि आपने भी आरटीओ में 50 रुपए पर डे के हिसाब से पेनाल्टी फीस जमा किया है और बदले नियम के बाद एक्स्ट्रा जमा रुपए वापस लेने के लिए परेशान हैं तो आपके लिए राहत की बात है। अब आपको इसके लिए आरटीओ के चक्कर नहीं लगाने होंगे। बस एक अप्लीकेशन के साथ अपने अकाउंट की डिटेल दीजिए, आरटीओ द्वारा एक्स्ट्रा रुपए आपके अकाउंट में भेज दिए जाएंगे। इस संबंध में ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने पूरे प्रदेश के आरटीओ को निर्देश जारी किया है।

मांग के बाद नियम में संशोधन

आरटीओ में 29 दिसंबर से हर काम की फीस बदल गई। इस दौरान रजिस्ट्रेशन या अन्य टैक्स डेट फेल होने की स्थिति में पेनाल्टी फीस भी पर डे 50 रुपए कर दी गई। इस अनुसार, कितने ही लोगों ने बड़ा अमाउंट आरटीओ के अकाउंट में जमा कर दिया। लेकिन, जब इस पर हाय-तौबा मचा तो सरकार ने नियम में संशोधन किया और कहा कि 29 दिसंबर के बाद से ही 50 रुपए पर डे की पेनाल्टी लागू होगी। इसके बाद एक्स्ट्रा जमा पेनाल्टी फीस वापस पाने के लिए लोग परेशान हैं।

वर्जन

पेनाल्टी फीस को लेकर संशोधित नियम से पहले जिन लोगों ने एक्स्ट्रा फीस जमा की है, उन सभी लोगों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे। इसके लिए निर्देश जारी कर दिया गया है।

के रविंद्रनायक, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, यूपी