-मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल में लगा अवेयरनेस कैंप

jammshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR : आई डोनेशन को प्रमोट करने वाले एनजीओ रोशनी द्वारा आई डोनेशन फोर्टनाइट के मौके पर शुरू किए गए कैंपेन की शुरुआत सोमवार को मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल में हुई। इस दौरान यहां अवेयरनेस कैंप का आयोजन किया गया। रोशनी के पैटर्न और एक्स प्रेसिडेंट पीएन स्वामी और वाइस प्रेसिडेंट परमिंदर सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने स्कूल स्टूडेंट्स के बीच आई डोनेशन को लेकर अवेयरनेस फैलाया।

बताया आई डोनेशन का महत्व

इस मौके पर दो सौ से ज्यादा स्टूडेंट्स के साथ-साथ स्कूल की प्रिंसिपल और रोशनी की असिस्टेंट सेक्रेटरी आशू तिवारी भी मौजूद थीं। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स को आई डोनेशन के महत्व के बारे में बताया। प्रोग्राम के दौरान आई डोनेशन से संबंधित पर्चियां और प्लेज फॉर्म भी बांटे गए। इस मुहिम को लेकर स्टूडेंट्स में काफी उत्साह देखने को मिला। इसे देखते हुए रोशनी इस विजन को आगे बढ़ाने के लिए अब एक यंग ब्रिगेड तैयारी करने पर भी विचार कर रही है।

-----------------

ईएसआईसी हॉस्पिटल खोलने की मांग

सिटी में ईएसआईसी कार्ड होल्डर्स की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए भारतीय मजदूर संघ ने टेल्को और सोनारी में ईएसआईसी हॉस्पिटल खोलने की मांग की है। इस संबंध में संघ के कृष्णा सिंह ने ईएसआईसी के डायरेक्टर जेनरल अनिल अग्रवाल को पत्र भी लिखा है और इसकी प्रतिलिपी प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी को भी भेजी है। उन्होंने पत्र में ब्रह्मानंद नारायण ह्रदयालय में ईएसआई कार्डधारियों का ट्रीटमेंट शुरू करवाने की मांग की है। कृष्णा सिंह ने कहा है कि कार्ड होल्डर्स की संख्या बढ़ने के कारण ट्रीटमेंट में काफी प्रॉब्लम हो रही है। जमशेदपुर से लोगों को हर छोटी प्रॉब्लम के लिए ट्रीटमेंट करवाने आदित्यपुर स्थित हॉस्पिटल जाना पड़ता है। उन्होंने मजदूरों की सहुलियत के लिए टेल्को और सोनारी में एक-एक हॉस्पिटल शुरू करने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने आदित्यपुर स्थित ईएसआईसी हॉस्पिटल की व्यवस्था दुरुस्त करवाने की दिशा में पहल करने की भी मांग की है।