अधिकारियों ने किया भ्रमण, एक व्यापारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ALLAHABAD: शहर में नमक की कमी की अफवाह शनिवार को परवान नही चढ़ सकी। जिलाधिकारी संजय कुमार के निर्देश पर प्रशासन ने नमक की कालाबाजारी पर नजरें टिकाए रखीं। हालांकि, बावजूद इसके शहर के कई हिस्सों में दुकानदारों ने ऊंचे दामों में नमक बेचने में कोई कसर नही छोड़ी। अफवाह से गुमराह पब्लिक ने अधिक पैसे देकर नमक खरीदा। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि शहर समेत ग्रामीण इलाकों में नमक की कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई जारी है।

फिर भी समझने को तैयार नही जनता

शुक्रवार रात नमक की कमी की अफवाह ने ऐसा असर दिखाया था कि शहर के बाजारों में लूट मच गई थी। दुकानदारों ने 20 रुपए किलो का नमक 450 रुपए के दाम पर बेचकर चांदी काट ली। इसकी जानकारी होने पर एसपी सिटी और एडीएम सिटी ने शहर के कई इलाकों में छापेमारी की। इस दौरान ऊंचे दाम पर नमक बेचने के आरोपी मुट्ठीगंज के एक व्यापारी के खिलाफ शनिवार को थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। बावजूद इसके शहर के कुछ इलाकों में बीस से तीस रुपए अधिक दाम पर नमक की बिक्री की गई। इसकी सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी खाक छानते रहे।

व्यापारियों ने झाड़ा पल्ला

किराना व्यापारी प्रमिल केसरवानी का कहना है कि शहर में कहीा भी नमक की क्राइसिस नही है। यह मुनाफाखोरों द्वारा फैलाई गई अफवाह थी। जिसके चक्कर में जनता घनचक्कर बनकर अपने पैसे गवां बैठी। उधर, एडीएम सिटी पुनीत शुक्ला का कहना था कि अगर किसी एरिया में ऐसी घटना सामने आती थी इसकी शिकायत प्रशासन से की जा सकती है। संबंधित के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।