- ज्यादातर छात्राओं के एकाउंट पर रहती है ब्वाय फ्रेंड की नजर

- अब बीटेक की छात्रा का किसी ने हैक किया फेसबुक एकाउंट

<- ज्यादातर छात्राओं के एकाउंट पर रहती है ब्वाय फ्रेंड की नजर

- अब बीटेक की छात्रा का किसी ने हैक किया फेसबुक एकाउंट

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: फेसबुक पर अपने ब्वाय फ्रेंड के साथ चैटिंग करने वाली ग‌र्ल्स जरा एलर्ट हो जाएं। कहीं ऐसा न हो कि ब्वाय फ्रेंड के साथ दूरी बनने के बाद लोचा हो जाए। क्योंकि यही हो रहा है आजकल। ग‌र्ल्स के फेसबुक एकाउंट पर हर पल नजर रखने वाले ब्वाय फ्रेंड एक्स ब्वाय फ्रेंड बनते ही विलेन की भूमिका में आ जाते हैं। एकाउंट को हैक कर अश्लील मैसेज या पिक्चर पोस्ट करने लगते हैं। साइबर सेल के आंकड़े ऐसी ही सच्चाई को बयां कर रहे हैं।

अब बीटेक की छात्रा फंसी

साइबर सेल को एक और शिकायत मिली है। नैनी एरिया में स्थित एक बीटेक कालेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा का किसी ने फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया है। एकाउंट पर अश्लील मैसेज अपलोड कर फ्रेंड्स लिस्ट में शामिल सभी दोस्तों को पिक्चर शेयर कर रहा है। छात्रा की शिकायत पर पुलिस जांच में जुटी तो पता चला कि छात्रा की दोस्ती दूसरे ग्रुप के बीटेक छात्र से थी। उसे छात्रा के एफबी एकाउंट के बारे में पूरी जानकारी थी। छात्रा से अनबन होने के बाद उसका फेसबुक एकाउंट ही हैक कर लिया गया। इस मामले में पुलिस को अब तक यह पता चला है कि पासवर्ड की मदद से एकाउंट में खेल किया गया। पुलिस इस एकाउंट को बंद कराने में जुट गई है, क्योंकि छात्रा नहीं चाहती है कि इस मामले में पुलिस रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई करे।

लॉ की छात्रा का हैक हुआ था एकाउंट

दो दिन पहले ही इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई कर रही छात्रा ने कर्नलगंज पुलिस स्टेशन में अपना फेसबुक एकाउंट हैक होने का मामला दर्ज कराया था। आरोप था कि फेसबुक एकाउंट को हैक कर उसकी पिक्चर अपलोड कर कोई उसे बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। इस केस में भी पुलिस को किसी दोस्त पर शक है। क्योंकि किसी बाहरी को छात्रा के एफबी का पासवर्ड पता नहीं चलेगा और ना ही उसकी करेंट की पिक्चर मिलेगी। हालांकि इसकी सच्चाई तो अब जांच के बाद ही पता चलेगी।

ऐसे करते हैं गेम

- दोस्ती के दौरान गर्लफ्रेंड के एफबी एकाउंट की जुटा लेते हैं डिलेट

- हर पर गलफ्रेंड के एफबी एकाउंट पर रखते हैं नजर

- नाराजगी या ब्रेकअप होने पर आसानी से हैक या पासवर्ड चेंज कर लेते हैं

- आब्सीन मैसेज या पिक्चर अपलोड कर करते हैं बदनाम

- क्00 में 90 से ज्यादा मामले में एक्स ब्वायफ्रेंड का होता है हाथ

- साइबर सेल में ग‌र्ल्स की शिकायत पर सेल ने किया है यह खुलासा