delete

फेसबुक और ट्विटर पर ट्रैफिक पुलिस सेल्फिश

By: Inextlive | Publish Date: Fri 17-Feb-2017 07:41:45
- +
फेसबुक और ट्विटर पर ट्रैफिक पुलिस सेल्फिश

- जाम नहीं बल्कि क्लीयर ट्रैफिक एरिया की फोटो अपलोड करती है ट्रैफिक पुलिस

- पब्लिक की सुविधा के लिए सोशल साइट पर फोटो के साथ डाली जाती है अपडेट

>BAREILLY: टै्रफिक पुलिस सोशल साइट्स पर जाम की अपडेट करने में सेल्फिश हो गई है। टै्रफिक पुलिस शहर में उन्हीं जगहों की लोकेशन अपडेट करती है, जहां पर जाम नहीं लगा होता है। जबकि जहां जाम लगा होता है वहां कि लोकेशन फेसबुक और ट्विटर पर अपडेट नहीं किया जा रहा है। इस वजह से पब्लिक कंफ्यूज हो जा रही है और जाम में फंस रही है। जबकि टै्रफिक पुलिस को जाम वाले एरिया की भी लोकेशन अपडेट करनी चाहिए।

एफबी व ट्विटर पर है अकाउंट

ट्रैफिक पुलिस को हाईटेक करने के लिए यूपी ट्रैफिक पुलिस ने सोशल साइट्स पर अकाउंट ओपन किए थे। सभी जिलों के भी फेसबुक और ट्विटर अकाउंट ओपन किए गए हैं। ये सभी अकाउंट सीधे यूपी ट्रैफिक पुलिस के अकाउंट से अटैच भी हैं। इन अकाउंट पर शहर बाइज ट्रैफिक जाम की प्रॉब्लम को विद फोटो शेयर की जाती है। जिससे पब्लिक उस शहर के ट्रैफिक का हाल जान सके और दूसरे रास्तों से निकलकर गंतव्य तक वक्त पर पहुंच सके।

घंटो बाद होती है अपडेट

बरेली पुलिस भी फेसबुक व ट्विटर अकाउंट पर 24 घंटे में ट्रैफिक का हाल अधिक से अधिक 12 बार अपडेट करती है। लेकिन जिन ट्रैफिक प्वाइंट की अपडेट की जाती है वहां ट्रैफिक पहले से ही स्मूदली चल रहा होता है। जबकि ट्रैफिक पुलिस को उन जगहों का अधिक से अधिक हाल पोस्ट करना चाहिए जहां जाम या ट्रैफिक का दवाब ज्यादा होता है। थर्सडे को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम ने टै्रफिक अपडेशन का रियलिटी चेक किया तो शहर के इसाइयों की पुलिया, कुतुबखाना, चौपुला पर लगा लगा था, लेकिन टै्रफिक पुलिस ने इसे अपडेट नहीं किया था।

पुलिसकर्मी कर रहे लापरवाही

ट्रैफिक पुलिस पर ट्रैफिक का हाल अपडेट करने में अहम रोल फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों का ही है। एसपी ट्रैफिक ऑफिस में दो लोगों को अपडेट के लिए लगाया गया है। ये सभी अपडेट फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा ही भेजी जाती है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस खुद को बचाने के लिए जाम वाली जगहों की फोटो ही अपलोड नहीं करते हैं। जब खाली समय होता है तो आराम से क्लियर रोड वाली फोटो ही अपलोड कर देते हैं।

सोशल साइट्स पर ट्रैफिक का हाल अपडेट किया जाता है। कुछ पुलिसकर्मी बचने के लिए जाम की फोटो अपलोड नहीं कर रहे हैं। इसमें सुधार लाया जाएगा।

मनोज पटेल, टीएसआई बरेली

inextlive from Bareilly News Desk