ऑनलाइन वाउचर्स के जरिए बिक्री
इसके लिए फेसबुक ने 500 स्थानीय उद्यमियों के साथ गठजोड़ किया है, जो इस सर्विस की बिक्री भौतिक या ऑनलाइन वाउचर्स के जरिए करेंगे। इसकी कीमत 10-20 रुपये प्रतिदिन या 200-300 रुपये प्रति महीना है। फेसबुक एक्सप्रेस वाई-फाई के तहत 10 एमबीपीएस स्पीड पर इंटरनेट उपलब्ध कराएगी, जिसमें कोई भी डेली लिमिट या इंटरनेट के किसी भी हिस्से तक पहुंच पर प्रतिबंध नहीं होगा।

पहली बार इंटरनेट चलाने वालों को मिले ये सुविधा
फेसबुक एशिया पेसीफिक के कनेक्टीविटी सॉल्यूशन हेड मुनीश सेठ ने कहा कि, हमारा लक्ष्य इस पहल के जरिए पैसा कमाना नहीं है। हमारा उद्देश्य सेवा से वंचित और इंटरनेट रहित लोगों तक इसे पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि गांव में लोगों के लिए इंटरनेट पहुंचा देना ही पर्याप्त नहीं है, फेसबुक अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर इन चारों राज्यों में एक जागरुकता कार्यक्रम भी चलाएगा, जिससे लोगों को इंटरनेट के फायदों के बारे में जानकारी दी जाएगी। स्थानीय लोगों को ऑनलाइन आने और अपनी आय क्षमता को बढ़ाने में इंटरनेट की भूमिका के बारे में बताया जाएगा।

कोई भी कर सकता है इसका इस्तेमाल
कोई भी व्यक्ति एक्सप्रेस वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल एक्सप्रेस वाई-फाई रिटेलर के साथ रजिस्टर होने के बाद डेली, वीकली या मंथली डाटा पैक खरीदकर कर सकता है। डाटा पैक खरीदने के बाद यूजर्स को एक्सप्रसे वाई-फाई हॉटस्पॉट से कनेक्ट होना होगा और एक एकाउंट रजिस्टर/बनाना होगा। लोगिन करने के बाद ब्राउजिंग शुरू कर सकते हैं या इंटरनेट पर किसी भी एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk