जिस अपडेट से व्‍हॉट्सएप यूजर्स परेशान हुए, वही काम फेसबुक मैसेंजर ने किया

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Sat 18-Mar-2017 06:27:05
A- A+
जिस अपडेट से व्‍हॉट्सएप यूजर्स परेशान हुए, वही काम फेसबुक मैसेंजर ने किया
सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप को अपडेट कर दिया है। इसमें अब व्‍हॉट्सएप की तरह ही स्‍टोरीज फीचर दिखाई देगा। जिस तरह आप व्‍हॉट्सएप या स्‍नैपचैट पर 24 घंटे के लिए स्‍टोरी या स्‍टेटस अपडेट करते हैं। यही काम मैसेंजर पर भी कर सकेंगे।

यूजर्स हो सकते हैं परेशान
व्‍हॉट्सएप पर स्‍टेटस फीचर अपडेट करने के बाद यूजर्स की आलोचनाएं झेल रहे फेसबुक ने फिर से वही गलती दोहरा दी। कुछ दिनों पहले ही स्टेटस फीचर के चलते व्‍हॉट्सएप को ट्विटर पर ट्रोल किया गया था। अब खबर आ रही है कि उसी स्टेटस फीचर को फेसबुक मैसेंजर ने कॉपी कर लिया है। फेसबुक ने 'मॉय डे' नाम से एक नया फीचर लॉन्च किया है जो बिल्कुल ‘स्नैपचैट स्टोरीज और व्‍हॉट्सएप स्‍टेटस' की तरह है। यानी कि अब मैसेंजर पर भी आप अपने दोस्‍तों के साथ कोई भी तस्‍वीर या वीडियो शेयर कर सकते हैं। यह सिर्फ 24 घंटे के लिए ही दिखेगा।

मिलेगा एक नया आइकॉन

यह फीचर सभी एंड्रायड और आईओएस यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। इसे आप गूगल प्‍ले स्‍टोर या एप स्‍टोर पर जाकर अपडेट कर सकते हैं। मैसेंजर ऐप अपडेट करने के बाद आपको नीचे एक सूर्य का आइकन दिखेगा उस पर क्लिक करने पर आपको अलग-अलग तरह के फ्रेम दिखेंगे।

प्राइवेसी सेटिंग का भी ऑप्‍शन
मैसेंजर पर इस नए फीचर के तहत आप जो भी शेयर करेंगे, उसकी प्राइवेसी के लिए ऑप्‍शन दिया गया है। आप किसके साथ शेयर करना चाहते हैं और किसके साथ नहीं। प्राइवेसी सेटिंग में जाकर यह सुनिश्‍चित कर सकते हैं। फोटो फ्रेम में आप टेक्स्ट भी लिख सकते हैं। एक बार नीचे की तरफ तीर के निशान पर क्लिक करने के बाद ‘माय डे’ नाम का विकल्प खुल जाएगा जिससे आप सभी यूज़र के साथ साझा कर सकते हैं, बिल्कुल स्नैपचैट के माय स्टोरी फ़ीचर की तरह।

Technology News inextlive from Technology News Desk