बच के रहना! Facebook कर रहा है आपकी लोकेशन की चुगली

By: Inextlive | Publish Date: Thu 05-Oct-2017 04:07:57   |  Modified Date: Thu 05-Oct-2017 04:07:59
A- A+
बच के रहना! Facebook कर रहा है आपकी लोकेशन की चुगली
-एफबी का नियर बाई मी फीचर बता रहा यूजर्स की सही जगह, झूठ बोलकर गलत लोकेशन बताने वालों की फजीहत -पेरेंट्स बच्चों पर घर और ऑफिस से ही रख रहे हैं निगरानी

अब तक मुखबिरों की मदद से पुलिस वाले बदमाशों की लोकेशन लेकर उनकी धड़पकड़ करते थे लेकिन अब आपकी हर लोकेशन की चुगली फेसबुक कर रहा है. दरअसल फेसबुक के नीयर बाई मी फीचर के चलते ये काम हर किसी के साथ हो रहा है. आप शहर में हो या शहर के बाहर हर जगह फेसबुक के इस फीचर के कारण आप कहां हैं हर उस शख्स तक पहुंच रही है जो आपकी प्रोफाइल में एड है. इसलिए किसी से अपनी गलत लोकेशन बतायें तो जरा संभलकर. क्योंकि हो सकता है कि आप कहां है इसकी चुगली फेसबुक पहले ही कर चुका है.

 

जीपीएस किया ऑन तो मुश्किल तय

 

दरअसल फेसबुक का ये नया फीचर आपके मोबाइल के जरिए आपकी लोकेशन को दूसरों तक पहुंचाता है. इसके लिए मुसीबत तब ज्यादा खड़ी होती है जब आप अपने मोबाइल का जीपीएस ऑन कर देते हैं. जीपीएस एक्टिव होते ही फेसबुक के नीयर बाई मी के ऑप्शन के ऑन होने पर आपकी लोकेशन तो आपके प्रोफाइल में एड लोगों तक पहुंचती ही है साथ में उनकी लोकेशन भी आपको मिलने लगती है. ये सिलसिला तब तक चलता रहता है जब तक आप अपने मोबाइल का जीपीएस ऑफ नहीं कर देते.

 

बच्चे भी परेशान

- फेसबुक के इस फीचर के कारण हसबैंड वाइफ, गर्लफ्रेंड ब्वॉयफ्रेंड और बॉस अपने कर्मचारियों की लोकेशन अपडेट कर रहे हैं

- पुलिस भी छुट्भैय्या बदमाशों की लोकेशन फेसबुक के इस फीचर से ले रही है

- सबसे बड़ा फायदा पेरेंट्स के लिए है क्योंकि ये बच्चे के कहीं भी होने पर उसको आसानी से ट्रेस कर ले रहे हैं.