BAREILLY: शहर में रहकर पढ़ाई कर रहे एक स्टूडेंट को विदेशी ने दोस्त बनाकर ठग लिया। विदेशी ने स्टूडेंट से पहले तो फेसबुक पर दोस्ती की उसके बाद बातों में उलझाकर उससे इंडिया आने की बात कही। जिसके बाद झांसा देकर ठग ने स्टूडेंट से 60 हजार रुपए तीन बार में ठग लिए। इसके बाद नम्बर ऑफ कर लिया। ठग ने खुद को आस्ट्रेलिया का बताया। परिवार वालों को जानकारी न लगे इसके चलते स्टूडेंट ने अभी पुलिस से शिकायत नहीं की है।

 

बीएससी की कर रहा है पढ़ाई

शाहजहांपुर के आरसी मिशन थाना क्षेत्र निवासी अरुण ने बताया कि वह शहर में किराए पर रहकर रिठौरा स्थित एक निजी कॉलेज से बीएससी सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रहा है। एक माह पहले उसके फेसबुक पर एक अजनबी फ्रेंड रिक्वेस्ट आई तो उसने उसे फ्रेंड बना लिया और बातचीत होने लगी। बातचीत के दौरान आरोपी ने बताया कि वह आस्ट्रेलिया का रहने वाला है और वह अरुण से मिलने के लिए इंडिया आएगा। आरोपी ने अरुण को झांसा दिया कि वह इंडिया आएगा तो अरुण के लिए गिफ्ट में लैपटॉप और एक विदेशी फोन भी ला रहा है।

 

फोन पर की बात

अरुण ने बताया कि आरोपी ने इस दौरान उसका फोन नम्बर ले लिया। उसके बाद बताया कि वह आस्ट्रेलिया से इंडिया आ रहा है। वह रास्ते में है आपकी मदद चाहिए। इस पर अरुण उसकी बातों में आ गया तो आरोपी ने बताया कि उसके रुपए खो गए हैं इसलिए वह उसके अकाउंट में कुछ रुपए डाल दे। अरुण उसकी बातों में आ गया और अपनी फीस के 60 हजार रुपए तीन बार में उसके अकाउंट में डाल दिए। रुपए अकाउंट में पहुंचने के बाद ठग ने अपना मोबाइल ऑफ कर लिया।