मनचाहा वीडियो करें एड
फेसबुक पर फोटो या वीडियो अपलोड करना आम बात है। अब इसे और रोचक बनाने के लिए फेसबुक उसमें म्‍यूजिक एड करने पर विचार कर रही है। जिसके बाद यूजर्स अपने वीडियो में कोई भी पसंदीदा म्यूजिक बैकग्राउंड में डाल सकेंगे। इसके लिए फेसबुक रिकॉर्ड लेबल की लाइसेंस डील के लिए दबाव बना रहा है। ऐसा होता है तो आप अपने वीडियो को और मजेदार बना सकेंगे। इसमें गाने एड करने के बाद किसी तरह का कॉपीराइट इश्‍यू भी नहीं होगा।

कॉपीराइट नहीं आएगा आड़े

रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों की फीड में म्यूजिक वीडियोज डालने के लिए कंपनी ने यह पहल शुरू की थी। बिलबोर्ड ने पिछले साल खबर दी थी कि फेसबुक म्यूजिक के लिए एक एंटी-पायरेसी टूल को बना रहा है। अब ब्लूमबर्ग का कहना है कि फेसबुक ने यूजर जनरेटेड वीडियो के लिए कॉपीराइट संगीत हासिल करने पर ध्यान देने के साथ अपने प्रयासों को दोगुना बढ़ा दिया है।

लाइव ऑडियो स्‍ट्रीमिंग

पिछले साल दिसंबर में फेसबुक ने लाइव ऑडियो स्ट्रिमिंग की भी टेस्टिंग शुरु कर दी थी। इसके तहत यूजर्स रेडियो की तरह फेसबुक पर लाइव ऑडियो की ब्रॉडकास्टिंग कर पाएंगे। ये फीचर उन जगहों के लिए मददगार साबित होगा जहां लो कनेक्टिविटी की वजह से वीडियो स्ट्रिमिंग ढंग से नहीं हो पाती। फेसबुक लाइव के लिए आपके पास अच्छा नेटवर्क होना चाहिए ताकि वीडियो की क्वालिटी अच्छी आए और वीडियो बीच में ही खराब न हो। इसी को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ऑडियो स्ट्रिमिंग फीचर लाना चाहती है।
सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग को ऐसे रोकेगा गूगल

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk